पिछले 5 महीने में रविवार को सबसे ज्यादा केस

Meerut। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को पिछले 5 महीने के सभी रिकॉर्ड टूट गए। शुक्रवार रात से लगे 55 घंटे के कंपलीट लॉकडाउन के बाद भी 93 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई। इससे पहले बीते शुक्रवार को सबसे अधिक 76 केस मिले थे। इसके अलावा रविवार को गंगानगर निवासी 60 वर्षीय कोरोना मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने इसकी पुष्टि की।

616 एक्टिव केस

सीएमओ ने बताया कि संक्रमितों में 2 साल के बच्चे से लेकर 70 साल के बुजुर्ग तक शामिल हैं। इनमें एक बैंक मैनेजर, पेंशनर, तीन डॉक्टर, 27 स्टूडेंट्स, 24 हाउसवाइफ, 17 सíवसमैन के अलावा कई व्यापारी भी शामिल हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3293 तक पहुंच गई है, जबकि कुल 109 मरीजों की मौत हो चुकी है। अभी तक 2568 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। इस समय कुल 616 एक्टिव केस हैं और 117 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में भी हैं।

कार्यो की समीक्षा

इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर रविवार को डीएम अनिल ढींगरा ने कैंप कार्यालय में कोरोना महामारी के संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जो कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलता है, उसकी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग स्वास्थ्य विभाग ठीक प्रकार से करे। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रखे गए व्यक्तियों के बराबर संपर्क में रहें अगर उनमें लक्षण परिलक्षित होते हैं तो उन्हें कोविड अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया जाए।

Posted By: Inextlive