क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम से स्थानीय लोग और कुछ अधिवक्ताओं ने की बदसलूकी

Meerut : कंकरखेड़ा के जवाहर नगर में सील की कार्रवाई करने गई क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम के साथ स्थानीय लोग और कुछ अधिवक्ताओं ने बदसलूकी करते हुए हंगामा किया। रिहायशी क्षेत्र में अवैध तरीके से संचालित स्पो‌र्ट्स का सामान बनाने वाली फैक्ट्रियों पर कार्रवाई नहीं करने दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को समझाकर टीम को वहां से निकाला।

हुअा था हादसा

जवाहर नगर में पिछले दिनों एक अवैध फैक्ट्री में बॉयलर फटने से एक मजदूर की मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हुए थे। उसके बाद से क्षेत्र के लोगों ने अधिकारियों और मुख्यमंत्री पोर्टल पर कई बार रिहायशी क्षेत्र में संचालित अवैध फैक्ट्रियों को सील कर उनके संचालकों पर सख्त कार्रवाई की मांग की थी। अफसरों के निर्देश के बाद गुरुवार को क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम जवाहर नगर में पहुंची और जांच पड़ताल कर सील करने की कार्रवाई शुरू की।

विरोध और हंगामा

टीम ने बताया कि जवाहर नगर में कुछ अधिवक्ताओं की भी अवैध फैक्ट्रियां चल रही हैं। कार्रवाई के दौरान क्षेत्र के कुछ लोगों के साथ कई वकील मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा किया। बदलसूकी करते हुए गाली-गलौज तक की गई। कुछ लोगों ने टीम पर हमला करने का भी प्रयास किया। पुलिस ने किसी तरह टीम को बाहर निकाला।

बॉक्स

घेरकर हमला करने का था प्लान

क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के जेई एसपी सिंह ने बताया कि कुछ वकीलों के साथ भीड़ का टीम पर हमला करने का प्लान था। उन्होंने सरकारी काम में बाधा डाली है। पुलिस भी देरी से पहुंची। अफसरों से बात कर कार्रवाई कराई जाएगी। उधर, कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि टीम अपने साथ पुलिस लेकर नहीं गई थी। प्रदूषण बोर्ड के अधिकारी तहरीर दें तो आरोपितों की मोबाइल वीडियो से पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive