ग्राहकों को मिलेगी ऑनलाइन फीस की सुविधा

Meerut। ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया को सुलभ बनाने के लिए आरटीओ ने सारथी फोर सॉप्टवेयर को अपडेट कर बुधवार से जनपद में लागू कर दिया। विभागीय ट्रायल के बाद सारथी फोर गुरुवार से पब्लिक के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

ऑनलाइन मिलेगा लर्निग लाइसेंस

सारथी फोर के जरिए आवेदकों को अब अपने लाइसेंस के आवेदन फार्म, फीस और लार्निग लाइसेंस प्राप्त करने के लिए विभाग में आने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन व फीस जमा कर आवेदक ऑनलाइन ही लर्निग लाइसेंस का प्रिंट प्राप्त कर सकेंगे।

खुलेगा सारथी भवन

सारथी फोर अपडेशन के चलते गत एक सप्ताह से बंद सारथी भवन गुरुवार को आम आवेदकों के लिए खोल दिया जाएगा। लेकिन अब इस भवन में केवल डीएल आवेदकों का ऑनलाइन टेस्ट होगा। इसके अलावा फीस सारथी फोर से केवल ऑनलाइन ही जमा होगी।

सारथी फोर को अपडेट किया जा चुका है। बुधवार को बतौर ट्रॉयल ऑनलाइन फीस जमाकर लाइसेंस जारी किया गया। आम आदेवक परिवहन। जीओवी। इन पर लॉग इन कर अपने लाइसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

श्वेता वर्मा, एआरटीओ

सभी कुछ ऑनलाइन हो रहा है ऐसे में लाइसेंस के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट होने से आवेदकों को घर बैठे सुविधा मिलेगी। साथ ही आरटीओ विभाग में लगने वाली कतार व भीड़ कम होगी।

अमित शर्मा

लाइसेंस का प्रिंट आउट नेट से ले सकेंगे और टेस्ट के लिए मैसेज से समय दिया जाएगा। यह सुविधाजनक होने के साथ ही समय की बचत वाला फार्मूला है।

दीपक

मानता हूं कि इंटरनेट से लाइसेंस प्रक्रिया को जोड़ने का प्रयास अच्छा है लेकिन अभी पूरी तरह ऑन काउंटर वर्क खत्म होने में समय लगेगा।

अनुज

Posted By: Inextlive