कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से लोगों में खलबली

Meerut। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण ने पिछले 4 दिनों में सभी रिकॉर्ड तोड दिए हैं। मंगलवार को डॉक्टर्स समेत 76 नए मरीजों में इसकी पुष्टि हुई है। वहीं एक मरीज की मौत हो गई। 77 साल की मृतका किला परीक्षितगढ़ की रहने वाली थी। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने इसकी पुष्टि की।

कई व्यापारी भी शामिल

सीएमओ ने बताया कि अब तक मरने वालों का आंकड़ा 110 हो गया है। वहीं नए संक्रमितों में नवजात भी शामिल है। मरीजों में पेंशनर, तीन डॉक्टर, स्टूडेंट्स, हाउसवाइफ, सíवसमैन के अलावा कई व्यापारी भी शामिल हैं। वहीं मैंटली डिस्एबेल्ड में भी इसकी पुष्टि हुई है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3464 तक पहुंच गई है अभी तक 2691 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। इस समय कुल 663 एक्टिव केस हैं और 109 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में भी हैं।

कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग में कोताही नहीं

इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर डीएम अनिल ढींगरा ने कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। वहीं स्वास्थ्य विभाग होम आइसोलेशन में रखे गए व्यक्तियों के बराबर संपर्क में है। अगर उनकी तबियत बिगड़ती है तो उन्हें तुरंत कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

जिला अस्पताल का ऑफिस बंद

जिला अस्पताल के एसआईसी ऑफिस में कर्मचारी पॉजिटिव निकलने के बाद ऑफिस को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। सैनेटाइजेशन के बाद ही ऑफिस को खोला जाएगा। एसआईसी डॉ। हीरा सिंह ने बताया कि कोरोना चेन को तोड़ने के लिए यह कदम उठाया गया है।

Posted By: Inextlive