तपोवन से 18 किमी ऊपर मोबाइल टावर का काम करने मेरठ से गए थे

कंपनी के अधिकारी ने कहा, नेटवर्क न होने से स्वजन से नहीं हो पा रहा संपर्क

Meerut। उत्तराखंड में त्रासदी के बाद से लापता यहां से गए 10 लोगों का पता चल गया है। उनके फिलहाल तोलना में सकुशल होने की सूचना जियो कंपनी के अधिकारियों ने दी है। ये सभी तपोवन से करीब 18 किमी ऊपर सरायसोटा में मोबाइल टावर में इलेक्ट्रिक संबंधी कार्य कर रहे थे। परिजनों से इनकी अंतिम बात रविवार सुबह दस बजे हुई थी। जिसके बाद से सभी के मोबाइल नंबर बंद और नेटवर्क एरिया से बाहर बता रहे हैं।

नोट कराई जानकारी

परिजन ने उत्तराखंड सरकार के जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर पूरी जानकारी नोट कराई है लेकिन अभी तक वहां से कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है। इधर, जियो कंपनी के पदाधिकारी का कहना है कि जो 10 लोग लापता बताए जा रहे हैं वे सभी रविवार रात से ही तोलना में सकुशल हैं। त्रासदी के बाद से मोबाइल और फोन का नेटवर्क ध्वस्त हो गया है। उनका कहना है कि कंपनी के अधिकारियों को लगाया गया है कि वे कर्मचारियों को टावर एरिया में लाकर उनके परिजन से बात करा दें ताकि घरवालों को भी तसल्ली मिल जाए।

चार फरवरी को गए थे उत्तराखंड

गंगानगर क्षेत्र में कसेरूखेड़ा खटकाना पुल के आजाद नगर मोहल्ला निवासी सौरभ प्रजापति ने बताया कि उन्होंने जियो के अंतर्गत एचएफसीएल के माध्यम से दस लोग वहां भेजे थे। इसमें उनका साला रोहित समेत कसेरूखेड़ा के चार, नजीबाबाद निवासी सुपरवाइजर और अमरोहा के पांच लोग शामिल हैं। यह सभी लोग सौरभ की व्यवस्था पर ही मेरठ से रवाना हुए थे। रोहित टीम को लीड कर रहा था। चार फरवरी को मेरठ से रवाना होने के बाद सभी लोग छह फरवरी को उत्तराखंड पहुंच गए थे। सौरभ ने बताया कि मोबाइल कंपनी ने एचएफसीएल को काम करने की जिम्मेदारी दे रखी है और एचएफसीएल ने उन्हें टावर का इलेक्ट्रिकल संबंधी कार्य सौंप रखा है। उत्तराखंड सरकार के जारी किए गए हेल्पलाइन नंबरों पर भी जानकारी भेजी गई है।

इनका है इंतजार

खटकाना पुल, मेरठ के लोग

रोहित प्रजापति (22) पुत्र जगबीर सिंह

प्रदीप (24) पुत्र लक्ष्मण

बालकराम (25) पुत्र शेर सिंह

अतुल (21) पुत्र सक्कू

सभी निवासीगण आजाद नगर मोहल्ला, कसेरूखेड़ा थाना गंगानगर

नजीबाबाद (बिजनौर)

सुभाष (41) निवासी नजीबाबाद

अमरोहा के लोग

रोहित (28) पुत्र महेंद्र

महिपाल (35) पुत्र जयपाल सिंह

कवेंद्र सिंह (25) पुत्र जयपाल सिंह

थान सिंह (45) पुत्र राम स्वरूप

सनी दत्त (24)

सभी निवासीगण ग्राम सौंथ, थाना - सैद नंगली, तहसील - हसनपुर, जिला अमरोहा

Posted By: Inextlive