जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में डीएम ने दिए जरूरी निर्देश

ट्रायल रन के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के छह बूथों पर होंगे 12 सेशन

Meerut। आज जिले में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रन होगा। सोमवार को विकास भवन सभागार आयोजित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में डीएम के। बालाजी ने अधिकारियों को तमाम निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन शुरू करने से पहले पूर्वाभ्यास के तौर पर ट्रायल रन किया जा रहा है।

छह बूथों पर 12 सेशन

सीएमओ डॉ। अखिलेश मोहन ने बताया कि ट्रायल के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के छह बूथों को चुना गया है। इनमें 12 सेशन होंगे.इसमें दो सेशन एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज और दो सेशन प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में होंगे। जबकि नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाकिर कालोनी व संतोष नìसग होम हापुड़ रोड में एक-एक सेशन होगा। इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्र पांचली खुर्द में दो, स्वास्थ्य केंद्र दौराला में दो और दो सेशन स्वास्थ्य केंद्र माछरा में होंगे।

सुबह 10 बजे से

डीआईओ डॉ। प्रवीण कुमार गौतम ने बताया कि ट्रायल रन सुबह 10 बजे से होगा। हर सेशन के लिए 25 लाभार्थी मौजूद होंगे। मॉकड्रिल के लिए हर लोकेशन पर तीन रूम होंगे। इसमें वेटिंग रूम, सेपरेट वैक्सीनेशन रूम व ऑब्जरवेशन रूम होगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए वैक्सीनेटर कार्ड व सुपरविजन फार्म भी भरा जाएगा। मजिस्ट्रेट को नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया है। अगर किसी को परेशानी आती है तो वह कंट्रोल रूम के नंबर 0121-2662244 पर कॉल कर सकता है।

18 हजार से ज्यादा लोग

सीएमओ ने बताया कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए जिले में 18 हजार से ज्यादा लोगों को चिन्हि्त किया गया है। इनमें 9750 प्राइवेट व 9000 सरकारी स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। सभी का डाटा को-विन पोर्टल पर भी अपलोड करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए 69 सेशन होंगे। वहीं लाभार्थी का पहले से रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है। जबकि आईडी साथ लाना भी जरूरी होगा। इसके अलावा पहले टीके के 28 दिन बाद दूसरा टीका लाभार्थी को लगाया जाएगा।

Posted By: Inextlive