-विभागीय कमीशन खोरी से तंग आकर दी आत्मदाह की धमकी

Meerut: पीवीवीएनएल एमडी को जान से मारने की धमकी देने वाले कांट्रेक्टर ने सोमवार को एक बार फिर बिजली अफसरों के होश उड़ा दिए। कांट्रेक्टर ने विभागीय अफसरों पर कमिशन खोरी का आरोप लगाते हुए ऊर्जा भवन परिसर में आत्मदाह की धमकी दे डाली। इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी, जिस पर सुबह से ही ऊर्जा भवन में पुलिस तैनात रही। उधर, कांट्रेक्टर शाम तक भी नहीं पहुंचा और पुलिस पर थक हार कर वापस लौट गई।

क्या है मामला

परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र स्थित पुठ्ठी निवासी शिवकुमार पिछले कई सालों से बिजली विभाग में सप्लाई की ठेकेदारी करता है। शिवकुमार ने सुपरिटेंडेंट इंजीनियर पर फाइल साइन करने के बदले कमीशन मांगने का आरोप लगाया था। कांट्रेक्टर का आरोप था कि कमीशन न देने के फेर में इंजीनियर ने फाइल पेंडिंग डाल दी है। इसके चलते कांट्रेक्टर ने ऊर्जा भवन के सामने टैंट लगाकर एक माह तक कमीशन खोरी के खिलाफ धरना भी दिया था।

शाम तक भी नहीं आया

कांट्रेक्टर शिवकुमार ने विभाग को पत्र लिखकर मांग पूरी न होने पर सोमवार को ऊर्जा भवन परिसर में आत्मदाह की धमकी दी थी। विभाग ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी, जिस पर सुबह से ही मौके पर पुलिस तैनात हो गई, लेकिन शिव कुमार शाम तक ऊर्जा भवन नहीं पहुंचा।

कांट्रेक्टर आत्मदाह की धमकी देकर विभाग पर अनावश्यक दबाव बना रहा है। वास्तव में विभाग का ही कांट्रेक्टर पर बकाया निकलता है। उसके सभी आरोप निराधार हैं।

-वीवी पंत, एमडी पीवीवीएनएल

Posted By: Inextlive