वॉक पर जाने वालों ने मास्क नहीं लगाया तो होगा चालान

मास्क लगाना अनिवार्य, पुलिस सुबह करेगी चेकिंग

Meerut । कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। एसएसपी अजय साहनी ने सख्ती से आदेश जारी किए हैं। माìनग-इवनिंग वॉक पर जाने वाले लोग यदि मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मास्क लगाने वाले को पुलिस गुड माìनग कहेगी, जबकि मास्क नहीं लगाने वालों का चालान कर जुर्माना वसूला जाएगा। कोरोना से बचाव के लिए पूरी तरह से सावधानी बरतने के निर्देश दिए है। स्टेडियम के साथ-साथ माल रोड समेत जहां भी माìनग-इवनिंग वॉक पर लोग जाते है वहां पर पुलिस की सख्ती दिखाई देगी। पुलिसकíमयों को मास्क और सेनेटाइजेशन अपने पास रखने के निर्देश दिए है।

मास्क लगाकर करें खरीदारी

कोरोना वायरस बीमारी लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में जहां बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क लगाकर खरीदारी के दिशा-निर्देश दिए गए है। ऐसे में माìनग-इवनिंग वॉक पर जाने वो लोगों के लिए भी सख्ती बरती जा रही है। अब अनलॉक होना शुरू हुआ तो लोगों ने सुबह घूमना भी शुरू कर दिया है। स्टेडियम भी खुल गया है। ऐसे में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए इसको लेकर एसएसपी अजय साहनी गंभीर है। उन्होंने सख्ती से आदेश दिए है कि सभी लोग मास्क लगाकर ही निकले। इसके साथ ही सड़क पर जो भी थूकता पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी।

पुलिस को खास निर्देश

शहर की माल रोड, यूनिवíसटी में लोग घूमने के लिए आते है ऐसे में पुलिसकíमयों को खास दिशा निर्देश है यह कोरोना से बचाव के लिए पूरे इंतजाम करके घूम रहे है या नहीं इन पर विशेष ध्यान रखा जाए। दरअसल देखने में यह आ रहा है कि अभी कुछ लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे है, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर है। सभी नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए सíकल के सीओ को भी जिम्मेदारी दी गई है।

हजारों लोग आते हैं घूमने

माल रोड की बात करें तो यहां सुबह और शाम को हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए आते है। यूनिवíसटी के तपोवन में भी लोग घूमने के लिए जाते है। कैलाश प्रकाश स्पोट्‌र्र्स स्टेडियम और विक्टोरिया पार्क में भी लोग सुबह और शाम को घूमते है। ऐसे में पूरी तरह से नियमों का पालन हो सके इसको लेकर पुलिस को जिम्मेदारी दी गई है।

मास्क लगाना पूर्ण रूप से अनिवार्य है। पुलिस को निर्देश हैं जो भी बिना मास्क के चले उनका चालान कर जुर्माना वसूला जाए। माìनग-ईवनिंग वॉक के लिए भी मास्क लगाना होगा वरना कार्रवाई होगी।

अजय साहनी

एसएसपी

Posted By: Inextlive