प्रॉब्लम

छात्रों ने बनाया है वाईफाई को बड़ा मुद्दा

90 लाख लगाने के बाद भी वाईफाई ठप

- सीसीएस यूनिवर्सिटी में समस्या बन गया वाईफाई

- समस्या का समाधान न होने से स्टूडेंट्स नाराज

Meerut- सीसीएस यूनिवर्सिटी में इन दिनों वाईफाई हर छात्रनेता के लिए बड़ा मुद्दा बना हुआ है। आने वाले चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के पदाधिकारी रोज वीसी का घेराव कर रहे हैं। सोमवार को भी वाईफाई को लेकर यूनिवर्सिटी में हंगामा हुआ था। स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी में वाईफाई न चलने को लेकर बहुत ही परेशान है।

नहीं मिल रहा है लाभ

यूनिवर्सिटी कैंपस में वाईफाई की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 90 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। उसके बाद भी वाईफाई दो महीने से बंद है।

फायरवॉल है कारण

कैंपस के वाईफाई न चलने के पीछे भले ही विभिन्न तरह की चर्चाएं चल रही हो, लेकिन वास्तव में तो फायरवॉल न मिल पाना ही वाईफाई के न चलने का बड़ा कारण है।

क्या है फायरवॉल

एक इंटरनेट फायरवॉल आपके कम्प्यूटर में इंटरनेट से आ रही सभी जानकारी फिल्टर करता है। इसे वायरस, स्पैम और अन्य खतरनाक प्रोग्राम से बचाता है। यह आपकी व्यक्तिगत जानकारी और फाइलों को चोरी होने अथवा इंटरनेट अपराधी द्वारा हैक होने से भी बचाता है। अधिकांश कम्प्यूटर पहले से ही इंटरनेट सुरक्षा सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं जो की आपको सक्रिय करने पढ़ते हैं।

जल्द चलेगा वाईफाई

यूनिवर्सिटी में फायरवॉल न मिलने की समस्या आ रही थी। लेकिन अब फायरवॉल आ गया है, इसलिए सप्ताहभर में वाईफाई चला दिया जाएगा।

दीपचंद, रजिस्ट्रार, सीसीएस यूनिवर्सिटी

Posted By: Inextlive