वलीमा पार्टी में खाना खा रहे युवक के पेट में लगी गोली

हास्पिटल में घायल को छोड़कर मौके से भाग निकले आरोपी

जांच-पड़ताल में जुटी है लिसाड़ी गेट पुलिस

Meerut। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र लक्खीपुरा निवासी युवक को वलीमा के प्रोग्राम में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लग गई। घायल को उपचार के लिए एल। ब्लाक शास्त्रीनगर में जगदंबा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर है। फायरिंग करने वालों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। सूचना पर पहुंची लिसाड़ी गेट पुलिस ने मामले की जानकारी की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

क्या है मामला

रविवार लिसाड़ी गेट गली नंबर 18 लक्खीपुरा निवासी कमाल पुत्र नफीस निवासी गली नंबर 18 लक्खीपुरा पड़ोस में अनस के वलीमा पार्टी में शामिल होने के लिए गया था। इस दौरान प्रोग्राम में आए कुछ युवक हर्ष फायरिंग करने लगे, तभी एक गोली कमाल के पेट में जा लगी। आरोप है कि आरोपी खुद घायल कमाल को लेकर हापुड़ रोड स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचे, उसे अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद कमाल के परिवार वाले अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी की। पुलिस आरोपियों के बारे में जानकारी कर रही है। कमाल की हालत गंभीर बताई जा रही है। इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट प्रशांत कपिल का कहना है कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मच गई भगदड़

जिस तरह से वलीमा पार्टी में गोली चली और कमाल के पेट पर गोली लगी तो मौके पर भगदड़ मच गई। एक के बाद एक लोगों ने भागना शुरू कर दिया। लोगों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले पूरा कार्यक्रम स्थल लगभग खाली हो गया था।

प्रतिबंध के बावजूद हर्ष फायरिंग

प्रदेश में हर्ष फायरिंग पर प्रतिबंध है। बावजूद इसके, समारोह और पार्टियों में हर्ष फायरिंग होती है। पुलिस ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही है।

चेक की सीसीटीवी

पुलिस ने मंडप में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करनी शुरू कर दी है, हालांकि बताया जा रहा है कि जहां पर युवक मौजूद थे, वहां पर कोई कैमरा नहीं था। वहीं, पुलिस इस बात की भी जानकारी कर रही है कि युवकों के पास पिस्टल कहां से आई और उसे कौन लेकर आया था।

वीडियो बनाते समय हादसा

हर्ष फायरिंग का वीडियो भी आरोपियों के द्वारा बनाया जा रहा था। उनको कुछ लोगों ने रोका भी था लेकिन युवकों ने बात नहीं मानी। कुछ देर बाद ही गोली चली और चीख-पुकार के बाद लोग छत की ओर भागे। पुलिस ने मंडप संचालक समेत अन्य कर्मचारियों और मौजूद लोगों से भी पूछताछ की थी।

ये हो चुके हर्ष फायरिंग के मामले

28 फरवरी 2020

सपा शासनकाल में एससी/एसटी आयोग के उपाध्यक्ष रहे मुकेश सिद्धार्थ का दूल्हे के साथ फायरिंग का वीडियो एक साल पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

9 दिसंबर 2020

लिसाड़ी गेट के प्रहलाद नगर में एक 29 सेकेंड की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसमें दो गोली चलती हुई वायरल हुई थी। इस मामले में लिसाड़ी गेट पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

हर्ष फायरिंग पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। जिन्होंने हर्ष फायरिंग की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश लिसाड़ी गेट पुलिस और सीओ कोतवाली को दिए गए है। आरोपियों पर सख्त कानूनी शिकंजा कसा जाएगा।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive