- विद्यापीठ में खुलेगा कैंपस इंफॉर्मेशन सेंटर, लाउडस्पीकर से मिलेगी यूनिवर्सिटी से रिलेटेड इंफॉर्मेशन

-एक से डेढ़ माह के अंदर कवायद के हकीकत की जमीन पर उतरने के आसार

VARANASI:

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी से रिलेटेड इंफॉर्मेशन अब कैंपस में लाउडस्पीकर के माध्यम से भी मिलेगी। इससे एडमिशंस से लेकर सेमिनार-वर्कशॉप तक की इंफॉर्मेशन स्टूडेंट्स को दी जाएगी। इसके लिए कैंपस में छोटे-छोटे लाउडस्पीकर्स लगाए जाएंगे। यूनिवर्सिटी की हर एक इंफॉर्मेशन को कैंपस में प्रसारित किया जाएगा। इसके लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन की मुहर भी लग गई है। संभवत: एक से डेढ़ माह के अंदर कैंपस से जुड़ी इंफॉर्मेशन लाउडस्पीकर के माध्यम से स्टूडेंट्स को मिलने लगेगी।

रंग लाई ख्म् स्टूडेंट्स की पहल

मानविकी संकाय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के एमए फ‌र्स्ट इयर के स्टूडेंट्स मधुकर वाजपेयी, तुषा श्रीवास्तव, नीरज कुमार सहित टोटल ख्म् स्टूडेंट्स की पहल पर विद्यापीठ में कैंपस इंफॉर्मेशन सेंटर ओपेन होने जा रहा है। विभाग के एचओडी डॉ। अनिल कुमार उपाध्याय ने स्टूडेंट्स की पहल पर अपनी मुहर भी लगा दी है। जिसपर कुलपति सहित चीफ प्रॉक्टर ने भी अपनी सहमति जता दी है।

क्लासेज में कर रहे हैं अवेयर

एमए। मास कॉम के स्टूडेंट्स अपने डिपार्टमेंट के क्लासेज में जूनियर स्टूडेंट्स को कैंपस इंफॉर्मेशन सेंटर की जानकारियां दे रहे हैं। वे उन्हें इस बारे में अवेयर कर रहे हैं कि स्टूडेंट्स किसी भी तरह की क्वेरी पर कैंपस इंफॉर्मेशन सेंटर की हेल्प ले सकते हैं।

बहुत से स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी से रिलेटेड इंफॉर्मेशन से महरूम रह जाते हैं। कैंपस इंफॉर्मेशन सेंटर ओपेन होने से स्टूडेंट्स को बहुत लाभ मिलेगा।

मधुकर वाजपेयी, स्टूडेंट

एमए मास कम्युनिकेशन

न्यू स्टूडेंट़्स को यूनिवर्सिटी से रिलेटेड इंफॉर्मेशन नहीं मिलती है। इस सेंटर के स्टार्ट होने से उन्हें बहुत राहत मिलेगी।

अभिषेक कुमार

स्टूडेंट, फ‌र्स्ट इयर

बीए ऑनर्स मास कॉम

स्टूडेंट्स की यह अच्छी पहल है। इससे उनके व्यक्तित्व का विकास होगा। साथ ही यह भविष्य के लिए भी सकारात्मक रहेगा।

डॉ। अनिल कुमार उपाध्याय

एचओडी,

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग

काशी विद्यापीठ

Posted By: Inextlive