-काशी विद्यापीठ ग्रेजुएशन व पीजी के एग्जाम फॉ‌र्म्स भरने की प्रक्रिया हुई स्टार्ट

-फॉर्म फॉरवर्ड करने को लेकर स्टूडेंट्स परेशान

VARANASI:

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के ग्रेजुएशन व पीजी के मेन एग्जाम के लिए ऑनलाइन फॉ‌र्म्स भरे जाने की शुरुआत हो गयी है। वहीं दूसरी ओर प्राइवेट परीक्षा फॉ‌र्म्स के फॉरवर्ड के लिए अब तक कोई सेंटर नहीं बनाया गया है। ऐसे में फॉर्म फॉरवर्ड को लेकर परीक्षार्थी परेशान हैं। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर दो जनवरी को ही रेग्युलर व प्राइवेट एग्जाम फॉ‌र्म्स अपलोड कर दिए गए थे। हालांकि, यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने इसकी इंफॉर्मेशन दो जनवरी को देर शाम जारी कर दी। इसके चलते पहले दिन स्टूडेंट्स को जानकारी नहीं हो सकी। सूचना मिलने पर शनिवार से प्राइवेट परीक्षार्थियों ने एग्जाम फीस जमा करने के लिए वेबसाइट से चालान डाउनलोड करना स्टार्ट कर दिया है।

स्टूडेंट्स के माथे पर बल

प्राइवेट कैंडीडेड्स के मुताबिक इलाहाबाद व एचडीएफसी बैंक में एग्जाम फीस जमा करने की लास्ट डेट ख्ख् जनवरी निर्धारित की गई है। वहीं दो सौ रुपये लेट फीस के साथ एग्जाम फीस जमा करने की लास्ट डेट ख्8 जनवरी व फॉर्म भरने की लास्ट डेट फ्0 जनवरी निर्धारित है। इसके बावजूद यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में फॉर्म फॉरवर्ड सेंटर का कोई उल्लेख नहीं है। ऐसे में किस कॉलेज से फार्म फारवर्ड होगा, इसे लेकर स्टूडेंट्स परेशान हैं।

फॉरवर्ड सेंटर जल्द

रजिस्ट्रार ओम प्रकाश का कहना है कि एक जनवरी तक यूनिवर्सिटी में विंटर वैकेशन था। इसके चलते अब तक फॉर्म फॉरवर्ड सेंटर का निर्धारण नहीं हो सका। अब यूनिवर्सिटी ओपेन हो गयी है। फॉर्म फॉरवर्ड सेंटर का निर्धारण जल्द ही कर दिया जाएगा। इसे वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया जाएगा।