-सेना भर्ती टलने से नाराज युवकों ने चहनियां में जमकर किया बवाल

-चक्काजाम, दुकानों में तोड़फोड़ के साथ पुलिस पर किया पथराव

-छह घंटे तक पुलिस और युवकों के बीच हुआ गुरिल्ला युद्ध

-हवाई फायरिंग के बाद कंट्रोल हुई भीड़, लाठीचार्ज में दो दर्जन घायल

VARANASI

चंदौली में सेना भर्ती टलने से नाराज युवकों ने सोमवार को चहनियां में जमकर बवाल किया। चौराहे के पास चक्काजाम कर दिया। उसे हटाने पहुंची पुलिस पर जमकर पथराव किया। दुकानों में तोड़फोड़ की। वाहनों के शीशों को निशाना बनाया। चौराहे के आसपास के इलाके को रणक्षेत्र जैसा बना दिया। छह घंटे तक युवकों और पुलिस के बीच गुरिल्ला युद्ध हुआ। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया। इससे भी बात नहीं बनी तो हवाई फायरिंग की। इसमें दो दर्जन से अधिक जख्मी हुए हैं। तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सुबह से शुरू हुआ बवाल

पंचातय चुनाव के चलते सितबंर माह में चंदौली के धानापुर में होने वाली सेना भर्ती टलने से नाराज सैकड़ों युवक सुबह सात बजे चौराहा को जमा हो गए। शासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चक्काजाम कर दिया। इससे मुगलसराय-चहनियां मार्ग पर यातायात ठप हो गया। थोड़ी ही देर में वाहनों की कतार लग गयी। सूचना मिलने पर बलुआ एसओ महेंद्र पांडेय मौके पर पहुंचे। जाम समाप्त करने के लिए युवकों को समझाने लगे लेकिन वह धक्का-मुक्की पर उतर आए। इससे नाराज पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। उस वक्त भीड़ तितर-बितर हो गयी। पुलिस तीन युवकों को पकड़कर थाने ले आयी।

यहीं से बिगड़ गयी बात

पकड़े गए तीन युवकों को छोड़ने की मांग करते हुए सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक बार फिर चहनियां चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। जानकारी मिलने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। चक्काजाम समाप्त कराने के लिए दबाव बनाया तो भीड़ ने पथराव करना शुरू कर दिया। चौराहे के आसपास के मौजूद दर्जनों दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट करने लगे। रास्तों से गुजर रहे वाहनों को भी निशाना बनाया। भारी उपद्रव पर पुलिस की हिम्मत भी जवाब देने लगी। घंटों भीड़ मनमानी करती रही। एसडीएम सदर, सीओ मुगलसराय के नेतृत्व में सकलडीहा, अलीनगर, कमालपुर, धानापुर, धीना, चंदौली सहित अन्य थानों की फोर्स सहित दंगा रोधी वाहन, फायर ब्रिगेड की गाडि़यां, पीएसी की एक टुकड़ी चहनियां पहुंच गई।

तीन राउंड हवाई फायरिंग

पुलिस और युवकों के बीच गुरिल्ला युद्ध चलता रहा। पुलिस ने उपद्रव को काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया। आसू गैस के गोले दागे। इसके से भी उपद्रव कर रही भीड़ काबू में नहीं आयी तो हवाई फायरिंग की। तीन राउंड हवाई फायरिंग और भारी फोर्स को देखकर उपद्रव करने वाले भयभीत हो गए। जिसे जिधर जिसको जगह मिला उधर ही भागने में अपनी भलाई समझी। एसडीएम सकलडीहा जवाहर लाल श्रीवास्वत, सीओ सकलडीहा श्यामदेव बिंद के नेतृत्व में दोपहर बारह बजे तक बवाल को कंट्रोल कर लिया गया। लाठीचार्ज और हंगामें में दो दर्जन युवकों को चोट लगी है। घंटों हुए बवाल का गवाह दो किलोमीटर का इलाका बना। हर तरफ पत्थर के टुकड़े, पेड़ों की टूटी टहनिया, वाहनों के टूटे शीशे नजर आते रहे।

Posted By: Inextlive