- उत्तराखंड की टीम पहली पारी में 84 रन पर सिमटी, दूसरी पारी में भी उत्तराखंड के तीन विकेट गिरे

>DEHRADUN: उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में उत्तराखंड को जीत के लिए 385 रन बनाने होंगे। दूसरे दिन उत्तराखंड अपनी पहली पारी में कुल 84 रनों तक ही पहुंच पाई। जम्मू-कश्मीर ने दूसरी पारी में 304 रन बनाकर उत्तराखंड के सामने जीत के लिए 403 रनों का टारगेट रखा। दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक उत्तराखंड ने तीन विकेट गंवाकर 18 रन बनाए। उत्तराखंड के सात विकेट शेष हैं और रनों का स्कोर 385 है। मैच में अब तक जम्मू-कश्मीर के गेंदबाज व बल्लेबाज उत्तराखंड पर दबदबा बनाए हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर ने दूसरी पारी में बनाए 304 रन

दून के अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) और जम्मू-कश्मीर के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा है। ट्यूजडे को दूसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 64 रनों से पारी को आगे बढ़ाने उतरी उत्तराखंड टीम केवल 84 रनों का ही स्कोर खड़ा कर पाई। दूसरी पारी खेलने मैदान पर उतरी जम्मू-कश्मीर की टीम ने सभी विकेट गंवाने के बाद 304 रन बनाते हुए उत्तराखंड के सामने 403 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। जम्मू-कश्मीर की ओर से फाजिल मकाया ने 73, अब्दुल समद ने 60 व अहमद अमर ने शानदार 35 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए राहिल शाह ने पांच व धनराज ने दो विकेट झटके।

उलाराखंड ने 18 रन पर तीन विकेट खोए

403 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी उत्तराखंड की टीम की शुरुआत भी पहले पारी की तरह ठीक नहीं रही। रनों के लिए जूझते हुए उत्तराखंड के बेट्समैन ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक पाए। महज 18 ओवर्स में ही उत्तराखंड के तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। अब उत्तराखंड के पास सात विकेट बाकी हैं। जीतने के लिए 385 रनों की दरकार बाकी है।

Posted By: Inextlive