-ईस्ट जोन इंटर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप का समापन

-व्यक्तिगत स्पर्धा में भी उत्तराखंड को 3 गोल्ड, 3 सिल्वर व 3 ब्रांज मेडल

-अकेले लक्ष्य सेन को 50 हजार नगद ईनाम की घोषणा

-अदिति भट्ट बनी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की डिस्ट्रिक्ट आइकन

देहरादून, अल्मोड़ा में 19 से 22 सितंबर तक आयोजित ईस्ट जोन इंटर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तराखंड के खिलाडि़यों का दबदबा रहा। खिलाडि़यों ने चैंपियनशिप के व्यक्तिगत स्पर्धा में भी शानदार प्रदर्शन किया। सीनियर कैटेगरीज के डबल में ध्रुवरावत व अदिति भट्ट, जूनियर डबल में भावेश पाण्डेय व हिमांशी रावत व जूनियर पुरुष डबल में शशांक व सुहैल अहमद ने भी गोल्ड झटका। जबकि महिला सिंगल में स्नेह रजवार ने सिल्वर, महिला सिंगल में दिव्यांशी शर्मा ने सिल्वर अपने नाम किया।

पहली बार डबल व सिंगल

उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन के अनुसार जूनियर महिला युगल में स्नेह रजवार व हिमांशी रावत ने सिल्वर, सीनियर पुरुष युगल में मोहित व रोहित रतुरी ने ब्रांज, सीनियर महिला एकल में अदिति भट्ट ने ब्रांज, जूनियर पुरुष एकल में सोहेल अहमद ने ब्रांज मेडल जीता। उत्तराखंड की टीम द्वारा पहली बार इतिहास रचते हुए सीनियर व जूनियर चैंपियनशिप नाम की। इस जीत पर उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की तरफ से चीफ पैट्रन अशोक कुमार ने दोनों टीमों को एक-एक लाख रुपए के पुरस्कार की घोषणा की है। जबकि लक्ष्य सेन को उनके विशिष्ट उपलब्धियों के लिए 50 हजार की राशि घोषित की गई जो आज दे दी गई।

दिये पुरस्कार

पुरस्कार वितरण के अवसर पर चीफ गेस्ट नितिन सिंह भदोरिया, स्पेशल गेस्ट सीडीओ मनुज गोयल व इंटरनेशनल कोच रहे डीके सेन शामिल रहे। उत्तराखंड टीम की उत्कृष्ट उपलब्धि पर उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ। अलकनंदा अशोक समेत समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार ने बधाई प्रेषित की।

Posted By: Inextlive