-संडे को दून में दो बडे़ हादसों में एक की मौत, चार घायल

-सहसपुर थाना इलाके में बाइक और बस का एक्सीडेंट, 20 वर्षीय युवक की मौत, मसूरी में कार हादसे में तीन युवक घायल

देहरादून,

संडे को दून में दो बडे़ हादसों में एक की मौत और 4 घायल हो गए। सहसपुर थाना इलाके में बाइक और बस का एक्सीडेंट होने से 20 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। जबकि मसूरी में कार हादसे में तीन युवक घायल हो गए। दोनों घटनाओं में हादसों का कारण ओवरस्पीड बताया जा रहा है।

ओवरस्पीड और अनकंट्रोल्ड बना कारण

थाना सहसपुर इलाके के लखनवाला चौक पर एक बाइक और बस का एक्सीडेंट हो गया है। जिसमें 2 बाइक सवार घायल हो गए। घायलों को 108 की मदद से लेहमन अस्पताल विकासनगर भेजा गया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, आसपास पूछताछ की गई तो स्थानीय निवासियों द्वारा बताया कि रोडवेज बस और बाइक दोनों वाहन सहसपुर से विकासनगर की तरफ जा रहे थे। लखन वाला चौक पर रोडवेज की बस सवारी लेने के लिए रुकी की पीछे से ओवरस्पीड से आ रही बाइक अनकंट्रोल्ड होकर रोडवेज बस के पीछे से टक्कर मार दी। जिसमें बाइक सवार 20 वर्षीय सहारनपुर निवासी सचिन और मुजफ्फरनगर निवासी विजय सिंह घायल हो गए। उपचार के दौरान घायल सचिन की मृत्यु हो गई। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर रोडवेज बस के बारे में जानकारी जुटा रही है।

मसूरी में कार हादसे में तीन युवक घायल

बाटाघाट से मसूरी आ रही फॉच्र्यूनर कार शनिवार देर रात 01.25 बजे वुडस्टॉक स्कूल के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क से नीचे मसूरी-टिहरी बाईपास मार्ग पर जा गिरी। इस हादसे में कार सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून रेफर किया गया। पुलिस के अनुसार, देर रात स्थानीय व्यक्तियों ने घटना की सूचना दी। उसी समय मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तीनों को दुर्घटनाग्रस्त कार से निकाला और लंढौर कम्युनिटी अस्पताल पहुंचाया। जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। घायलों की पहचान दीपांकर त्रिपाठी निवासी ट्रीमलॉज कॉटेज निकट म¨लगार मसूरी, आकाश निवासी लंढौर कैंट और नीरज निवासी ऑकलैंड सिस्टर बाजार, मसूरी के रूप में हुई है।

11 दिन में 3 बड़े हादसे-

7 अप्रैल-बेटी के जन्मदिन के लिए सामान लेने बाजार जा रहे व्यक्ति की मोटर साइकिल में शिमला बाईपास रोड पर तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने कार के चालक को हिरासत में ले लिया है।

1 अप्रैल-

मसूरी से लौट रही कार देहरादून पहुंचने से पहले हादसे का शिकार हो गई। मसूरी के देहरादून मार्ग पर कोल्हूखेत के निकट पानी वाला बैंड के पास पर्यटकों की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

30 मार्च-

दोस्तों के साथ होली खेलने जा रहे युवक की कार डिवाइडर से टकराकर पलटने से मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे कुल छह लोगों को किसी तरह बाहर निकाला। जिसमें से एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। कार सवार सभी युवक होली खेलने डोईवाला से देहरादून जा रहे थे।

Posted By: Inextlive