फोटो इन में सेफ हैफिल्म नाम से

- फिल्म 'अंजवाल' के लिए एडवांस बुकिंग, टैक्स फ्री

- 28 को रिलीज होगी फिल्म, सीएम व पर्यटन मंत्री मौजूद

DEHRADUN: शायद यह पहला मौका होगा, जब उत्तराखंड की कोई फोक फिल्म कम से कम राजधानी दून में एक साथ तीन मल्टीप्लैक्स में देखने को मिलेगी। हालांकि पिछले साल एक फिल्म दिल्ली के किसी सिनेमाहॉल में दिखाई गई थी, लेकिन दून में नहीं पहुंच पाई। खास बात यह है कि फिल्म को देखने वालों की भीड़ अभी से जुटनी शुरू हो गई है। फिल्म निर्माताओं का दावा है कि ख्8 नवंबर को रिली होने वाले इस फिल्म की चार दिन पहले से ही बुकिंग शुरु हो चुकी है। इस फिल्म का नाम है 'अंजवाल'।

दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ में भी होगी रिलीज

राज्य गठन के बाद उत्तराखंड में लोक कला पर आधारित क्षेत्रीय फिल्मों का निर्माण साल-दर-साल दम तोड़ता हुआ देखा गया। क्ब् सालों के दौरान कई फिल्में बनी, कुछ सिनेमा हाल तक भी पहुंची, लेकिन उम्मीद के मुताबिक सक्सेस हासिल नहीं कर पाई लेकिन अब इस साल के आखिर से एक नहीं तीन-तीन उत्तराखंडी फिल्में अपने प्रदर्शन के लिए लाइन में हैं।

फिल्म टैक्स फ्री हो चुकी है

पहली फिल्म 'अंजवाल' का प्रदर्शन ख्8 नवंबर को हो रहा है। यह फिल्म पहले से ही टैक्स फ्री हो चुकी है। दावा किया गया है कि देहरादून में एक साथ तीन मल्टीप्लैक्सों सिल्वर सिटी, बिग सिनेमा और ग्लिट्ज में प्रदर्शित होगी। इसके अलावा यह फिल्म देश के हरियाणा, दिल्ली, मुंबई व चंढ़ीगढ़ में भी प्रदशिर्1त होगी।

जनवरी तक तीन फिल्में लाइन में

अंजवाल के निर्देशक मनीष वर्मा हैं, जबकि बाकी फिल्म के कलाकार सभी उत्तराखंड के ही हैं। ख्8 नवंबर को सीएम हरीश रावत व पर्यटन मंत्री दिनेश धनै फिल्म के इनॉगरेशन पर मौजूद रहेंगे। इधर, उत्तराखंड फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष एसपीएस नेगी ने कहा कि अब उत्तराखंडी फिल्म बनने का सिलसिला शुरू हो चुका है, जो जारी रहेगा। आने वाले समय में स्थानीय कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिल सकेगा। वहीं दूसरी तरफ दिसंबर व जनवरी में रिलीज होने के लिए तैयार उत्तराखंडी फिल्मों में सुनील पाटनी निर्देशित 'ल्या ठुंगार', नरेश खन्ना की 'सुबेरौ घाम' व ब्रिज निर्देशित फिल्म 'उल्लार' शामिल हैं।

Posted By: Inextlive