- पुलिस ने आरोपियों के घरों से बरामद किए सामान

32 एटीएम कार्ड, 2 स्कीमर समेत घटना में प्रयुक्त उपकरण किए गए बरामद

DEHRADUN:

एटीएम क्लोनिंग मामले में दून पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने आरोपियों रामबीर, जगमोहन, सुनील की निशानदेही पर उनके गांवों से एटीएम समेत स्कीमर और घटना में प्रयुक्त किए गए उपकरण बरामद किया है।

पुलिस ने खंगाला आरोपियों का घर

आपको बता दें कि जुलाई में देहरादून में हुई एटीएम क्लोनिंग की घटनाओं में थाना नेहरू कॉलोनी समेत अन्य थानों में 97 मामले दर्ज किए गए थे। जिनमें आरोपियों द्वारा विभिन्न बैंक खातों से लगभग फ्ब् लाख रुपए निकाले गए थे। पुलिस ने सभी मामलों में नामजद आरोपियों रामबीर, जगमोहन, सुनील को ख्क् अगस्त को कोल्हापुर से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इसके बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश कर मामले से संबंधित वाहन, एटीएम क्लोनिंग से संबंधित उपकरणों व अन्य दस्तावेजों की बरामदगी हेतु फ्क् अगस्त की शाम से ब् दिन की रिमांड पर लिया था। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से पुलिस टीम को पूछताछ कर मामले से संबंधित दस्तावेजों एवं उपकरणों की रिकवरी हेतु पुलिस टीमों को हरियाणा में रोहतक, झज्जर आदि स्थानों पर रवाना किया गया था। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा आरोपी रामबीर के अर्बन स्टेट, जिला रोहतक, आरोपी सुनील के गांव खराबड जिला झज्जर और जगमोहन के गांव बरहाना जिला झज्जर स्थित घरों से एटीएम क्लोनिंग से संबंधित दस्तावेज, उपकरण, वाहन व अन्य सामान बरामद हुआ। बरामद किए गए सामान में फ्ख् एटीएम कार्ड, ख् स्कीमर, क् डायरी, क् स्कॉर्पियो, क् आईटेन गाड़ी, एटीएम मशीन खोलने के उपकरण व घटना के समय आरोपियों द्वारा पहने गए कपड़े आदि शामिल है।

दून पुलिस के आगे बड़ी चुनौती

एटीएम के जरिए दून में क्लोनिंग बनाकर लाखों की रकम उड़ाने की इस घटना ने दून पुलिस के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी थी। जिसे एसटीएफ की मदद से पुलिस ने एक माह में सुलझा तो लिया लेकिन अब आरोपियों को सजा दिलाने के लिए घटना की हर कड़ी को जोड़ने की सबसे बड़ी चुनौती सामने है। दरअसल ऐसे मामलों में आरोपी बिना सबूतों और कडि़यों को सही तरह से न जोड़ने की स्थिति में आसानी से बच भी सकते हैं। ऐसे में आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए दून पुलिस को घटना में प्रयुक्त सभी उपकरणों और एक-एक कड़ी को जोड़ना होगा।

एटीएम क्लोनिंग प्रकरण में पुलिस को घटना मे प्रयुक्त उपकरण और एटीएम बरामद हुए हैं। सभी साक्ष्यों को जुटाने के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है।

निवेदिता कुकरेती, एसएसपी

आरोपियों से बरामद सामान

फ्ख् एटीएम कार्ड, ख् स्कीमर, क् डायरी, क् स्कॉर्पियो, क् आईटेन गाड़ी, एटीएम मशीन खोलने के उपकरण व घटना के समय आरोपियों द्वारा पहने गए कपड़े।

Posted By: Inextlive