DEHRADUN: विकासनगर कोतवाली पुलिस ने 32वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत डाकपत्थर में रैली निकालकर ट्रैफिक रूल्स के प्रति सभी को अवेयर किया। इस दौरान बैनर, स्लोगन पट्टी के जरिए और नारे लगाकर ट्रैफिक रूल्स को लेकर लापरवाही न बरतने की अपील भी की गई।

लोगों को किया अवेयर

17 फरवरी तक चल रहे सड़क सुरक्षा अवेयरनेस कैंपेन के तहत प्रभारी निरीक्षक की ओर से सभी चौकी प्रभारियों को क्षेत्र में अवेयरनेस रैली निकालने के निर्देश दिए। इसके तहत चौकी प्रभारी डाकपत्थर के नेतृत्व में अवेयरनेस रैली निकाली गई। रैली में शामिल पुलिस कर्मी व एनसीसी कैडेट स्लोगन, नारों व बैनर के माध्यम से नागरिकों को ट्रैफिक रूल्स के प्रति अवेयर किया। रैली के दौरान चौकी प्रभारी ने बताया कि ट्रैफिक रूल्स का पालन करने से हादसों में भी कमी आएगी और वाहन चलाने वाला भी सुरक्षित रहेगा।

13 वाहन किए सीज

विकासनगर कोतवाली पुलिस ने एमवी एक्ट और कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती की। पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने पर जहां 13 वाहन सीज कर दिए, वहीं कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने पर 47 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की। अवैध खनन, ओवरलोड व नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई को भी अभियान चलाया। इसमें 18 वाहनों के कोर्ट के चालान किए और 76 वाहन चालकों से 40,500 रुपये संयोजन शुल्क रूप में वसूल किया। वहीं सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का उल्लंघन करने पर 47 व्यक्तियों पर कार्रवाई करते हुए 9400 रुपये जुर्माना वसूल किया। इसके अलावा पुलिस अधिनियम में 14 व्यक्तियों पर कार्रवाई कर 5250 रुपये संयोजन शुल्क वसूल किया।

Posted By: Inextlive