DEHRADUN: ठेकेदार कल्याण समिति ने अपनी 8 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लंबित भुगतान की प्रमुख मांग पर वार्ता के बाद भी कार्रवाई न होने से ठेकेदार सरकार से खफा हैं। अब ठेकेदारों ने बेमियादी धरने के साथ 30 जनवरी को सीएम आवास कूच करने का ऐलान किया है।

देहरादून ठेकेदार कल्याण समिति के बैनर तले राज्यभर के ठेकेदारों ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। सैटरडे को लोनिवि मुख्यालय में ठेकेदारों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डेढ़ साल से लंबित चल रहे करीब 700 करोड़ के भुगतान की मांग दोहराई। कहा कि अगस्त 2017 में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के साथ हुई वार्ता में कार्रवाई का भरोसा दिया गया था, मगर कार्रवाई नहीं हुई। इस मौके पर अध्यक्ष गोविंद सिंह पुंडीर, महासचिव राजेंद्र सिंह कुंवर, अनुराग गुप्ता, गजेंद्र नेगी, अशोक खंडूड़ी, अजित रावत, संजय अग्रवाल, कमल शर्मा, अशोक चौधरी, रणवीर पुंडीर, मनोज पंवार, केशव राम, मोहम्मद अजीम, उपेंद्र चौंसिल आदि मौजूद रहे।

ये हैं ठेकेदारों की मांगें

ठेकेदारों की प्रमुख मांग 700 करोड़ बकाया भुगतान करने की है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि जीएसटी लागू होने से पूर्व में हुए अनुबंध के अनुसार ही टैक्स काटा जाए और बड़ी निविदाओं की बजाय छोटी निविदाएं लगाई जाएं। उन्होंने मांग की है कि ई-टेंड¨रग एक करोड़ के ऊपर के कार्याें की लगाई जाए। सभी श्रेणी के पंजीकरण पूर्व की भांति रखा जाए। एसओआर की दरें बढ़ाई जाएं।

Posted By: Inextlive