- मेट्रिमोनियल साइट्स पर लड़कियों से जान-पहचान, शादी का झांसा देकर ठगने वाला अरेस्ट

- दून की एक महिला से बनाए फिजिकल रिलेशन, ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए थे 10 लाख रुपए

- लग्जरी कार के साथ आरोपी अरेस्ट, कई महिलाओं को ठग चुका आरोपी

देहरादून,

मेट्रिमोनियल साइट्स के जरिए महिलाओं से जान-पहचान और शादी का झांसा देकर उन्हें ठगने वाला शातिर पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। शातिर ने एक महिला को प्रेम जाल में फंसाकर लाखों रुपए ठग लिए थे, पीडि़ता ने बताया कि आरोपी ने जबरन उसके साथ फिजिकल रिलेशन भी बनाए और बाद में ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी ने महिला से ठगी रकम से लग्जरी कार खरीदी और बाकी पैसे अय्याशी में उड़ा दिए।

शादी का झांसा देकर रिलेशन

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि बीती 8 जनवरी को एक महिला ने कैंट थाने में कंप्लेन दर्ज कराई कि मेट्रिमोनियल साइट पर 2 माह पहले मनीष गुप्ता नाम के व्यक्ति से उसकी जान पहचान हुई। आरोप है कि उसने शादी का झांसा दिया और खुद को नोएडा स्थित एक स्टील कंपनी का ओनर बताया। पीडि़ता ने बताया कि बीते वर्ष 9 नवंबर को आरोपी बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए उसके घर पहुंच गया और पैरेंट्स को विश्वास में लेकर बर्थडे सेलिब्रेट करने के बाद घुमाने के बहाने मसूरी के एक होटल में ले गया। जहां उसने शादी का झांसा देकर फिजिकल रिलेशन बनाए।

ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपए वसूले

आरोपी ने नोएडा पहुंच कर पीडि़त को बताया कि उसने शादी के लिए काफी सारी ज्वैलरी खरीद रखी है और 5 लाख रुपए की डिमांड की। जब पीडि़त ने मना किया तो आरोपी ने पीडि़त को धमकाया कि वह उसकी आपत्तिजनक फोटो वायरल कर देगा। पीडि़ता ने आरोपी के धमकाने पर उसके अकाउंट में अलग-अलग समय पर 10 लाख रुपए जमा कर दिए। लाखों रुपए अकाउंट में पहुंचने के बाद आरोपी ने उसकी कॉल रिसीव करना बंद कर दिया और सोशल साइट्स पर भी उसे ब्लॉक कर दिया।

दिल्ली में दबिश, दून में धरा

पीडि़ता की कंप्लेन के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और आरोपी मनीष को दबोचने के लिए एसपी सिटी और सीओ मसूरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने दिल्ली और गौतम बुद्ध नगर यूपी के कई एरियाज में दबिश दी, लेकिन मनीष पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। थर्सडे को इन्फॉर्मर की सूचना पर आरोपी बल्लीवाला फ्लाईओवर के पास से अरेस्ट कर लिया गया। उसके कब्जे से एक होंडा सीआरवी कार, दो एटीएम व आधार कार्ड बरामद हुए।

कर्जा चुकाने के लिए ठगी की योजना

आरोपी मनीष गुप्ता (40) पश्चिम विहार न्यू दिल्ली का रहने वाला है जो इन दिनों वेस्ट राजीव नगर गुड़गांव हरियाणा में रह रहा था। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह स्टील कंपनी में एजेंट है। बिजनेस में नुकसान हो रहा था और उस पर कर्जा भी हो गया था। कर्जा चुकाने और जल्द पैसा कमाने के चक्कर में उसने मेट्रिमोनियल साइट पर सीधी-साधी लड़कियों को फांसना शुरू किया। शादी का झांसा देकर लड़कियों को गुमराह कर ठगी की योजना बनाई।

ठगी की रकम से कार खरीदी, कर्ज चुकाया

मनीष ने स्वीकार किया कि उसने पीडि़ता को प्रेम जाल में फंसाया और देहरादून आकर फिजिकल रिलेशन भी बनाए। इसके बाद पीडि़ता को धमकाकर 10 लाख रुपए ऐंठ लिए, इस रकम से उसने लग्जरी कार खरीदी और कर्ज भी चुकाया। बाकी पैसे अय्याशी पर खर्च कर दिए।

केस सेटल करने आया था दून

आरोपी मनीष को जब पता चला कि उसके खिलाफ दून में केस दर्ज हुआ है, तो वह वकील से मिलकर केस सेटल करने के लिए दून पहुंचा था। लेकिन, इससे पहले ही पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी कई महिलाओं को प्रेमजाल में फंसाकर ठग चुका है, उसकी अपनी पत्नी के साथ अनबन है, दोनों अलग रहते हैं।

Posted By: Inextlive