-हरीश रावत ने दी केंद्र को दी खुली चुनौती

- प्रदेश सरकार का बजट हाईजैक करने की तैयारी में केंद्र

DEHRADUN: उत्तराखंड में सियासी हड़कंप के साथ ही निवर्तमान सीएम हरीश रावत ने केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सख्ती से विरोध शुरू कर दिया है। हरीश रावत ने केंद्र को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार उत्तराखंड के विनियोग विधेयक को रद्द करने को लेकर दबाव बनाना बंद नहीं किया तो वे ख्ब् घंटे का उपवास केंद्र के खिलाफ शुरू कर देंगे। इसके अलावा हरीश ने कहा कि केंद्र सरकार फिर भी नहीं मानी तो वे लोकतांत्रिक तरीके से जनता के साथ मिलकर बड़े स्तर पर विरोध जताना शुरू करेंगे।

प्रदेश का बजट हाईजैक कर रहा केंद्र

मंगलवार को सूबे के निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए केंद्र पर प्रदेश सरकार का बजट हाईजैक करने का आरोप लगाया है। रावत ने कहा कि अगर केंद्र ने इस तरीके के गैरसंवैधानिक कृत्य करता है तो वो प्रदेश की जनता, विधानसभा के सदस्यों का अपमान माना जाएगा। रावत ने कहा कि बीते क्8 मार्च को विधानसभा में प्रस्तुत किया गया बजट जन आकांक्षाओं का दस्तावेज है।

घोषणाओं को अधूरा रखने की कोशिश

हरीश रावत ने केंद्र और बीजेपी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि वे रावत सरकार की घोषणाओं को पूरा नहीं करवाना चाहते हैं इसलिये वे विनियोग विधेयक को रद्द करने का प्रयास कर रहे हैं। हरीश रावत ने कहा कि बीजेपी को यह डर है कि जितनी घोषणा रावत सरकार ने की है अगर वो इस आखिरी वित्तीय सत्र ख्0क्म्-क्7 में पूरी हो गई तो बीजेपी को इस चुनाव में मुंह की खानी पड़ेगी। हरीश रावत ने कहा कि बीजेपी आला कमान इसी लिए दबाव बना रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 80 प्रतिशत घोषणाओं को पूरा करने की योजना बनाई थी। इसके अलावा ख्00 करोड़ का अतिरिक्त ब्लॉक फंड अलग से नई योजनाओं के लिए रखा गया था।

Posted By: Inextlive