खुश खबरी -87 बीघा जमीन में निगम बनाएगा करीब 600-650 फ्लैट्स

-मध्यम आय वर्ग के लोगों के लिए हाउसिंग स्कीम

-वन, टू और थ्री बीएचके फ्लैट्स बनाए जाएंगे

देहरादून: अगर आप अपना फ्लैट लेने की सोच रहे हैं तो आपका ये सपना जल्द ही नगर निगम पूरा करने वाला है। देहराखास में नगर निगम करीब 87 बीघा जमीन में करीब 6 से साढ़े 6 सौ फ्लैट्स की हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने वाला है। ये स्कीम नोएडा, दिल्ली और गुड़गांव की तर्ज पर लॉन्च की जा रही है। नगर निगम अपनी इस हाउसिंग स्कीम में वन, टू और थ्री बीएचके फ्लैट्स बनाएगा। निम्न आय वर्ग के लिए इस स्कीम में वन रूम सेट के फ्लैट्स भी बनाए जाएंगे।

लंबे समय से है प्लान

नगर निगम इस हाउसिंग स्कीम की प्लानिंग लंबे समय से कर रहा है। लेकिन बार-बार बजट की कमी उसके आड़े आ रही थी। इसी को देखते हुए निगम ने प्लानिंग की कि क्यों ना इसे पार्टनरशिप में अमली जामा पहनाया जाए। इसके लिए निगम किसी प्राइवेट कंपनी से साझेदारी करने की तैयारी में है। स्कीम के लिए जमीन निगम मुहैया कराएगा। इसके अलावा फ्लैट्स की कुल लागत का कुछ हिस्सा निगम देगा। लाभ में दोनों की हिस्सेदारी होगी। निगम इसके लिए राज्य अवस्थापना विकास निगम से भी बातचीत कर रहा है। अगर ये बात सफल हुई तो निजी कंपनी से पार्टनरशिप खत्म कर ली जाएगी। इसके लिए देहरादून के अलावा गुड़गांव की कंपनियों से भी बातचीत चल रही है। बताया गया है कि पांच बड़ी कंपनियों ने इस स्कीम में काम करने की इच्छा जताई है।

सर्वे हो चुका है पूरा

निगम अधिकारियों के सामने जिन निजी आर्किटेक्ट कंपनियों ने डेमो दिया है उसमें देहराखास में हर वर्ग के कुल 600 से 650 फ्लैट बनाने की बात कही गई है। इसमें सबसे ज्यादा फ्लैट्स मध्यम और निम्न वर्ग के लिए होंगे। देहराखास में बिंदाल नदी पर सरकार की रीवर फ्रंट योजना के तहत भी काम किया जा रहा है। जिस जगह फ्लैट बनेंगे, उसके सामने से ही योजना गुजरेगी। इससे फ्लैट्स की लोकेशन और सुंदर हो सकती है।

Posted By: Inextlive