- आज हो सकती है कोविड कफ्र्यू की एसओपी जारी

देहरादून,

कोरोना कंट्रोल के लिए प्रदेश में लागू कोविड कफ्र्यू को सरकार एक हफ्ते आगे बढ़ाने जा रही है। इसमें वर्तमान में लागू रियायत को बरकरार रखने के साथ ही शॉपिंग माल खोलने की छूट दी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक कोविड कफ्र्यू के संबंध में एसओपी सोमवार शाम तक जारी हो जाएगी।

जू, पार्क भी खुल चुके

प्रदेश में बीती 10 मई को एक हफ्ते के लिए कोविड कफ्र्यू लागू किया गया था। इसके बाद से कफ्र्यू को एक-एक हफ्ते के लिए लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही कफ्र्यू में कई रियायत दी गई हैं। वर्तमान में सप्ताह में 6 दिन बाजार सुबह 8 से शाम 7 बजे तक खुल रहे हैं। आवश्यक सेवाओं के कार्यालय 100 परसेंट और शेष कार्यालय 50 परसेंट क्षमता के साथ खुल रहे हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों को कोचिंग देने वाले संस्थानों को 50 परसेंट क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है। चिडि़याघर, पार्क भी खोल दिए गए हैं। जिम भी 50 परसेंट क्षमता के साथ खुले हैं।

3 या 4 दिन वीकली खुल सकते हैं मॉल

इस बीच शॉपिंग माल संचालकों की ओर से भी उन्हें माल खोलने की छूट देने की मांग की जा रही है। सूत्रों के अनुसार कोविड के मामले जरूर घटे हैं, मगर खतरा अभी टला नहीं है। कोराना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। इसे देखते हुए सरकार कोविड कफ्र्यू को हफ्तेभर आगे बढ़ाने जा रही है। हालांकि, इसमें वर्तमान में लागू रियायत बरकरार रखी जाएंगी। इसके साथ ही शापिंग माल को हफ्ते में तीन या चार दिन खोलने की सशर्त छूट दी जा सकती है। अलबत्ता, सिनेमा हाल, स्वीमिंग पूल, थिएटर, आडिटोरियम फिलहाल बंद रहेंगे।

---

Posted By: Inextlive