- कॉलेज प्रशासन पर विकास मद में फर्जीवाड़े का आरोप

- आंदोलन पर उतरे छात्र, कॉलेज से मांगा पूरे पैसे का लेखा-जोखा

DEHRADUN: डीएवी में विकास कार्यो के नाम पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। छात्रों ने कहा कि जब तक कॉलेज प्रशासन विकास कार्यो में हुए खर्च का ब्योरा नहीं देता, छात्रों का आंदोलन जारी रहेगा।

करोड़ों का हुआ वारा-न्यारा

छात्रों की मानें तो कॉलेज में पिछले आठ सालों से सौंदर्यीकरण के नाम पर करोड़ों रुपए का वारा-न्यारा किया गया है। कॉलेज में वर्तमान समय में लगभग भ्7 अकाउंट खुले हुए हैं, जिनका कोई हिसाब नहीं है। छात्रों ने कहा कि कॉलेज के प्रत्येक नए सत्र में हर छात्र से क्भ्0 रुपये विकास मद के नाम पर लिया जाता है, इसके अलावा मेडिकल चार्ज, मैग्जीन चार्ज, हॉट एण्ड कूल चार्ज के साथ ही अन्य चार्ज लिए जाते हैं, जिसका लेखा-जोखा कॉलेज प्रशासन के पास है ही नहीं। इधर, कॉलेज प्रशासन ने छात्रों के सारे आरोप निराधार बताये हैं। ----------------

कॉलेज प्रशासन के पास पिछले आठ सालों का लेखा-जोखा नहीं है। प्रत्येक साल छात्रों से विकास मद के नाम पर पैसा लिया जाता है, जिसे कॉलेज प्रशासन ठिकाने लगा रहा है।

कपिल शर्मा,महासचिव, डीएवी

-----------------

आरोप लगाना आसान है। विकास मद के नाम पर वसूली गई धनराशि से क्8 कमरों की नई बिल्डिंग बनाई गई है। इसके अलावा लाइब्रेरी के लिए पुस्तकें खरीदी गई हैं। छात्रों के समक्ष पूरा लेखा-जोखा रखा जाएगा।

देवेन्द्र भसीन ,प्राचार्य डीएवी

Posted By: Inextlive