-नगर निगम ने 35 वाडरें में 40 ट्रेक्टर टैंकरों से किया छिड़काव

-ओवर रेटिंग रोकने लिए जिला प्रशासन ने चलाया चेकिंग अभियान

देहरादून

कोरोना कफ्र्यू के दौरान सैटरडे को नगर निगम ने 37 वार्डो में सेनेटाइजेशन किया, जबकि जिला प्रशासन की ओर से सब्जियों, फलों और अन्य जरूरी चीजों की ओवर रेटिंग रोकने के लिए बाजारों और सब्जी मंडियों में चेकिंग अभियान चलाया गया। जिला प्रशासन की ओर से फलों और सब्जियों की रेट लिस्ट भी जारी की गई है। ज्यादा कीमत वसूलने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

35 वार्डो में सेनेटाइजेशन

नगर निगम की ओर से सैटरडे को 35 वार्डो में सेनेटाइजेशन किया गया। इस दौरान सार्वजनिक स्थानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ ही रेजिडेंशियल एरियाज में भी दवाओं का छिड़काव किया गया। नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार इस दौरान 40 ट्रैक्टर-टैंकरों से करीब 2.20 लाख लीटर सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया। नगर आयुक्त ने लोगों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की अफवाह से बचें। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें तथा शहर में चलाये जा रहे सेनेटाइजेशन से सम्बन्धित किसी प्रकार की समस्या हो तो वह चीफ हेल्थ ऑफिसर डॉ। कैलाश जोशी के मोबाइल 9412055329 या सीनियर हेल्थ ऑफिसर डॉ। आरके सिंह के मोबाइल नंबर 7536804949 से सम्पर्क कर सकते हैं।

इन वाडरें में सेनेटाइजेशन

-रांझावाला

-ननूरखेडा

-लाडपुर नेहरूग्राम

-डोभाल चैक

-रायपुर

-मोहकमपुर

-चकतुवाला

-नत्थनपुर प्रथम

-नत्थनपुर द्वितीय

-हर्रावाला

-बालावाला

-नकरौंदा

-नथुवावाला

-चंदर रोड

-बद्रीश कॉलोनी

-भगत सिंह कॉलोनी

-राजीव नगर

-वाणी विहार

-अजबपुर

-माता मंदिर रोड

-चन्द्र सिंह गढवाली

-शाहनगर

-धर्मपुर

-नेहरू कॉलोनी

-डिफेंस कालोनी

-निरंजनपुर

-माजरा

-टर्नर रोड

-भारूवाला

-दीपनगर

-केदारपुर

-बंजारावाला

-मोथरोवाला

-मोहब्बेवाला

ओवर रेटिंग में 18 के चालान

सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान और एसडीएम सदर गोपालराम बिनवाल ने पुलिस बल के साथ धर्मपुर सब्जी मंडी और एलआईसी बिल्डिंग स्थित सब्जी मंडी में चैकिंग अभियान चलाया। चैकिंग के दौरान ओवर रेटिंग कर रहे 18 फल व सब्जी विक्रेताओं के चालान काटे गए। सभी विक्रेताओं को रेट लिस्ट लगाये जाने के निर्देश दिये गए। नगर मजिस्ट्रेट ने पुलिस कर्मियों को ओवर रेटिंग पर लगातार निगरानी रखने और रेट लिस्ट चस्पा न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये।

Posted By: Inextlive