- बिल्डर के लिए फांस बना निगम की जमीन पर बना सौ वर्ग मीटर का टुकड़ा

- नगर निगम की जमीन एरिया में आए फ्लैट नहीं मिले तो चलेगी जेसीबी

>dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : पैसिफिक हिल अपार्टमेंट के बिल्डरों के लिए नगर निगम का सौ वर्ग मीटर का टुकड़ा, गले की फांस बन गया है। अब एमडीडीए ने भी कह दिया है कि अगर जमीन पर कब्जे होने की पुष्टी होती है तो बिल्डर का नक्शा निरस्त कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर नगर निगम ने साफ कर दिया है कि पैसिफिक हिल अपार्टमेंट में जो फ्लैट उनकी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए हैं, उन पर निगम का हक है।

फ्लैट नहीं मिले तो चलेगी जेसीबी

मुख्य नगर अधिकारी ने शनिवार को दो टूक कहा कि अगर निगम को उनकी जमीन पर बने फ्लैट ट्रांसफर नहीं हुए तो फिर मजबूरन निगम उन्हें ढहा देगा। उसके बाद जो नुकसान होगा, उसकी जिम्मेदारी पैसिफिक हिल अपार्टमेंट की होगी। वहीं मुख्य नगर अधिकारी के पत्र पर एमडीडीए उपाध्यक्ष ने कहा है कि अगर जमीन के फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपार्टमेंट का नक्शा पास हुआ है तो उसे निरस्त कर दिया जाएगा।

निगम सख्त प्लान के साथ

तमाम फजीहत होने के बाद निगम बिल्डर को बख्शने के मूड में नहीं है। शुक्रवार को चले ड्रामे के बाद निगम ने पैसिफिक हिल अपार्टमेंट के एक हिस्से को अलग करने के लिए दीवार का निर्माण शुरू कर दिया है। उधर, मुख्य नगर अधिकारी हरक सिंह रावत ने शनिवार को साफ कर दिया कि बिल्डर को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। नगर निगम के जिस सौ वर्ग मीटर की जमीन कब्जाकर बिल्डर ने सात फ्भ् फ्लैट की इमारत खड़ी की है। उस पर निगम का हक बनता है।

बिल्डर के पास दो रास्ते

एमएनए का कहना है कि पैसिफिक हिल अपार्टमेंट के बिल्डर के पास दो रास्ते हैं। या तो वह उनकी जमीन पर बने सभी फ्लैट निगम को हैंडओवर कर दें। या फिर निगम जेसीबी चला कर निर्माण को जमींदोज कर देगा। उन्होंने कहा जमींदोज करने में किसी का फायदा नहीं होगा।

दीवार बनाने से रास्ता नहीं मिलेगा

नगर निगम की दीवार शनिवार को लगभग आधी बनकर तैयार हो गई। दीवार की ऊंचाई लगभग चार फीट रखी जा रही है। शनिवार को पल पल की जानकारी मौके से नगर निगम के अधिकारियों को व्हाट्स ऐप से भेजी जाती रही। निगम ने अपने कर्मचारियों को मौके पर तैनात कर रखा है।

सरकारी विभाग एक तरफा कार्रवाई कर रहे हैं, कोई भी हमारा पक्ष नहीं ले रहा है। निगम हमारी छवि धूमिल कर रहा है।

- रोहित थॉमस, सीनियर सेल्स मैनेजर, पैसिफिक बिल्डर

------------------

विपक्ष ने लिया आड़े हाथ

पैसिफिक बिल्डर के जमीन कब्जाने पर सरकार के अब तक के रवैये को नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने भी कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। उनका कहना है कि भू-माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि पैसिफिक बिल्डर ने नगर निगम की जमीन कब्जाकर कई मंजिला अपार्टमेंट खड़ा कर दिया है, लेकिन सरकार के दबाव के कारण पर कई विभाग खुलकर कार्रवाई नहीं कर पा रहे है।

Posted By: Inextlive