- एक ही दिन तीन घरों में चोरी की वारदात को दिया था अंजाम

देहरादून,

पांच जुलाई की रात खैरीखुर्द नेपालीफार्म में एक साथ तीन घरों में चोरी करने वाले पारदी गैंग के दो शातिर चोरों को एसओजी देहात व रायवाला पुलिस की संयुक्त टीम ने दबोचा है। आरोपियों के पास से चोरी का सामान व नकदी बरामद की गई। दूसरी और पुलिस ने ट्रांसफार्मर खोल कर उसकी क्वाइल चुराने वाले आरोपी को पकड़ा है। रायवाला के थाना इंचार्ज अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि खैरीखुर्द रायवाला निवासी मनीषा व रजनी रावत ने अपने घर में चोरी होने की सूचना दर्ज कराई थी।

सर्वानंद घाट से दबोचे

मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस टीम ने घटनास्थल से लेकर मुख्य सड़क, विभिन्न प्रतिष्ठान, बस व रेलवे स्टेशनों आदि पर लगे कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांची। जिनसे कई सुराग हाथ लगे। खिड़कियों की ग्रिल निकालकर चोरी करने वाले गैंग के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई तो पता चला कि मध्यप्रदेश का पारदी गैंग इसी प्रकार से चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। यह ज्यादातर ट्रेन के माध्यम से ही सफर करते हैं। यह भी जानकारी मिली कि हरिद्वार के विभिन्न घाट में पारदी जाति के व्यक्ति गुब्बारे, खिलौने व पुराने कपड़े बेचने का काम करते हैं। इस पर एक पुलिस मध्यप्रदेश के ग्वालियर, गुना, उज्जैन व रतलाम जिले में भेजी गई। चोरों की तलाश के लिए इनके ठिकानों पर की गई छापेमारी से पारदी गिरोह के चोरों में खलबली मच गई। मंडे को मुखबिर की सूचना मिली कि जिन चोरों ने खैरीखुर्द में चोरी की घटना को अंजाम दिया है उनमें से दो पुलिस की डर से कोर्ट में आत्मसर्मपण करने के लिए आए हैं, तथा सर्वानंद घाट हरिद्वार में में बैठे हुए हैं। पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंच कर दोनों आरेापियों को दबोच लिया। आरोपियों की पहचान जाया उर्फ डोकरा निवासी ग्राम कनारीचक, थाना धरनावदा जिला गुना मध्यप्रदेश, शंकर नाथ निवासी झुग्गी झोपड़ी निकट चैपाटी, फूलबाग, थाना पड़ाव जिला ग्वालियर मध्यप्रदेश के रूप में हुई।

ट्रांसफार्मर के पुर्जे चुराने वाले को पकड़ा

रायवाला में ट्रांसफार्मर खोलकर उसके कीमती पुर्जे चोरी के मामले में पुलिस ने एक युवक को अरेस्ट किया है। गश्त के दौरान मोतीचूर फ्लाईओवर के पास एक बिना नंबर की स्विफ्ट डिजायर कार दिखी, जिसका बोनट खुला हुआ था। वहां खड़े युवक से पूछताछ करने की कोशिश की तो वह भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ा और कार की तलाशी ली। कार के अंदर ट्रांसफार्मर में लगाई जाने वाली तांबे की क्वाइल बरामद हुई। पकड़े गए युवक की पहचान सलमान अली निवासी बेहटा हाजीपुर लोनी बॉर्डर गाजियाबाद के रूप में हुई। तलाशी के दौरान कार से तांबे की 24 छोटी व तीन बड़ी क्वाइल बरामद की। कार को जब्त कर लिया गया है। बरामद किए गए सामान की कीमत करीब पांच लाख रुपए बताई जा रही है।

Posted By: Inextlive