- सड़कों की बुरी हालत पर खुद सीईओ भी नहीं संतुष्ट

- सफाई व्यवस्था न होने पर अधिकारियों को लताड़ा

देहरादून

देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड सिटी को स्मार्ट बनाने के कामों को लेकर कितना गंभीर है, इसका उदाहरण उस समय देखने को मिला, जब खुद डीएससीएल के सीईओ और डीएम डॉ। आर। राजेश कुमार में विभिन्न कार्याे को लेकर असंतोष जताया और ट्रैफिक व पार्किंग को लेकर कई निर्देश दिये। इतना ही नहीं इन कामों को 10 दिन के भीतर पूरा करने की समय सीमा भी तय कर दी। अब तक डीएससीएल ज्यादातर कामों में निर्धारित समय के भीतर पूरा नहीं कर पाया है और कामों को पूरा करने के लिए लगातार एक्सटेंशन लेता रहा है। नये सीईओ ने जिस तरह से कई कामों को लेकर नाराजगी जताई, उससे यह भी साफ हो गया है कि अब डीएससीएल के अधिकारियों को हर हाल में अपनी कार्य शैली में सुधान लाना होगा।

डीएम ने किया इंस्पेक्शन

ट्यूजडे को डीएम ने तिब्बती मार्केट व परेड ग्राउंड में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किये जा रहे कामों का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि लैंसडौन चौक से तिब्बती मार्केट, विकास भवन चौक व कनक चौक तक जाने वाली सड़क को टू-वे किया जाए।

10 दिन का टारगेट

परेड ग्राउंड के आसपास बस व अन्य वाहन सड़क पर ही पार्क किये जाने पर डीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने निर्देश दिए कि वाहनों के लिए परेड ग्राउंड के पीछे पार्किंग का निर्माण किया जाए। यह काम उन्होंने 10 दिन के भीतर करने को कहा। उन्होंने डीएससीएल के एजीएम जेएस चौहान को पार्किंग के नक्शे को शीघ्र तैयार करने को कहा।

परेड ग्राउंड के पास बदलेगी व्यवस्था

डीएम के निर्देश के अनुसार काम होने के बाद परेड ग्राउंड के आसपास व्यवस्था बदल जाएगी। तिब्बती मार्केट वाली रोड अब तक सिर्फ विकास भवन व सेंट फ्रांसिस चर्च की तरफ से ट्रैफिक लैंसडौन चौक की ओर जा सकता है। इसी तरह कनकचौक से विकास भवन की तरफ ट्रैफिक जा सकता। विकास भवन चौक से कनक चौक की तरफ वाहनों के आने पर पाबंदी है। अब दोनों तरफका ट्रैफिक खुल जाएगा। परेड ग्राउंड प्रोजेक्ट के तहत अब परेड ग्राउंड व गांधी पार्क को आपस में मिलाया जाना है। इसके लिए कनक चौक व लैंसडौन चौक के बीच की सड़क को बंद किया जाना है। टू-वे के लिए रोड करीब 10.5 मीटर तक चौड़ी की जाएगी। इस रोड की चौड़ाई अभी करीब 5.5 मीटर है।

Posted By: Inextlive