-सिटी के प्रमुख चौराहों पर विक्रम चालकों के कारण बढ़ी परेशानी

-एआरटीओ एवं पुलिस महकमा भी नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

ROORKEE (JNN) : राष्ट्रीय राजमार्ग पर सवारी बैठाने की होड़ में विक्रम चालक नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। शहर के प्रमुख चौराहों पर विक्रम चालकों द्वारा खडे़ किए जा रहे आडे़-तिरछे विक्रमों की ओर से जहां जाम लग रहा हैं, वहीं लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नियमों की कर रहे अनदेखी

रुड़की शहर दो राष्ट्रीय राजमार्गो से जुड़ा है, इसमें दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग भ्8 व 7फ् शामिल हैं, दोनों ही राजमार्ग पर जबरदस्त भीड़ रहती है राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-7फ् पर संचालित होने वाले विक्रम चालक नियमों की अनदेखी कर रहे हैं, स्थिति यह है कि खतरनाक ढंग से वाहनों को संचालित कर रहे हैं। साथ ही प्रमुख चौराहों पर विक्रमों को इस तरह से खड़ा कर देते हैं जिससे चौराहे का पार करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मालवीय चौक, बीएसएम तिराहा एवं रामनगर चौक पर सबसे अधिक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शिकायत का भी नहीं कोई असर

शिक्षक केसी यादव, अनुज कुमार, राजेन्द्र पंवार ने बताया कि इस बाबत उन्होंने कई बार परिवहन विभाग एवं उप जिलाधिकारी से शिकायत की। बीएसएम तिराहे पर तो अक्सर वाहन चालक चंद्रपुरी की ओर से आने वाली सड़क पर ही वाहनों को खड़ा कर देते हैं, इसके अलावा हाइवे पर सत्संग भवन के सामने भी विक्रमों के खडे़ होने से छात्रों का साइकिल लेकर हाईवे पार करना भी मुश्किल हो रहा है।

-------

रामनगर पर सबसे अधिक जाम

रामनगर चौराहे पर विक्रमों के खड़ा होने की वजह से सबसे अधिक जाम लगता है, अधिकांश विक्रम चालक चौराहे से सटाकर ही विक्रम खड़ा कर देते हैं, इस संबंध में क्षेत्र के पार्षद पंकज सतीजा ने भी पूर्व में कई बार अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

'इस संबंध में कुछ लोगों ने शिकायत की थी, एक बार चेकिंग के दौरान तीन विक्रम पकड़ में आए थे, जिन्हें गंगनहर कोतवाली में सीज किया गया था, अब नए सिरे से चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी.'

- सुनील शर्मा एआरटीओ हरिद्वार

---------

रेलवे स्टेशन पर अधिक परेशानी

रुड़की रेलवे स्टेशन पर विक्रम चालकों की ओर से चलाए जा रहे अवैध अड्डे से यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर विक्रम चालक सड़क पर ही विक्रम खड़ा कर सवारी बैठाते हैं, जिससे जाम लग जाता है।

फोटो ब्,भ्-

Posted By: Inextlive