-कैंट पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया भंडाफोड़, छह बाइक लिफ्टर्स arrested

-चोरी की आठ बाइक्स बरामद, गिरफ्तार लोगों में RTO के दो दलाल भी

VARANASI : कचहरी और आसपास के एरियाज में ताबड़तोड़ बाइक चुराकर दहशत फैलाने वाले बाइक चोर गिरोह का पुलिस ने सोमवार को भंडाफोड़ कर छह बाइक लिफ्टर्स को अरेस्ट किया। इनकी निशानदेही पर चोरी की आठ बाइक्स बरामद हुई। इनके पास से तीन किलो गांजा और बेची गयी बाइक से मिले ख्ब् हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए चोरों में आरटीओ के दलाल धर्मेद्र और जितेन्द्र भी शामिल हैं। ये चोरी की गाडि़यों के लिए फर्जी कागजात तैयार करते थे।

मौका देख उड़ा देते थे बाइक

कैंट इंस्पेक्टर विपिन राय के अनुसार कैंट व आसपास के एरिया में पिछले कुछ दिनों से बाइक चोर गिरोह सक्रिय था। लगातार कई घटनाएं होने के बाद गिरोह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बनायी गयी। सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली कि बाइक चुराने वाले गिरोह के सदस्य जेपी मेहता इंटर कॉलेज के पास मौजूद हैं। पुलिस टीम ने घेरेबंदी करके लोहता निवासी सुरेन्द्र पटेल को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में उसने बाइक चोरी की घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया। अपने साथियों के बारे में भी बताया। उससे मिली जानकारी के बाद पुलिस ने बड़ागांव के रवि पटेल, जितेन्द्र, धमेन्द्र कुमार पटेल, शिवपुर के विरेन्द्र कुमार पटेल और मंडुवाडीह के जितेन्द्र को अरेस्ट कर लिया। इनकी निशानदेही पर चोरी की आठ बाइक्स बरामद की गई।

बनाते थे फर्जी कागजात

रवि पटेल, विरेन्द्र और सुरेन्द्र बाइक को चुराते थे। वहीं आरटीओ में दलाली करने वाले जितेन्द्र और धर्मेन्द्र फर्जी कागजात बनाते थे। जब तक कागजात नहीं बन जाते थे तब तक चोरी की बाइक पर प्रेस या पुलिस लिखकर बाइक लिफ्टर इत्मीनान से उसका उपयोग करते थे। इस दौरान बाइक को बेचने के लिए कस्टमर की तलाश की जाती थी। कस्टमर मिलते ही बाइक को औने-पौने दाम पर बेच देते थे।

Posted By: Inextlive