- श्रीदेव सुमन युनिवर्सिटी 4 नए सेंटर्स पर भी कराएगी एग्जाम

- श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी ने डिक्लेयर किए पिछले सभी रिजल्ट

DEHRADUN : अगर आप अभी तक कहीं एडमिशन लेने से महरूम रह गए हैं और साल बरबाद होने का खतरा सता रहा है। तो आपके पास प्राइवेट एग्जाम का मौका अभी उपलब्ध है। ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए प्राइवेट एग्जाम के फॉर्म ख्0 जनवरी से उपलब्ध होंगे। श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी इस बार चार नए सेंटर्स पर भी एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा।

पोस्ट ऑफिस से मिलेंगे फॉर्म

प्राइवेट एग्जाम फॉर्म को लेकर स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है। स्टेट में हायर एजुकेशन के बुरे हालातों के चलते काफी संख्या में स्टूडेंट्स को रेगुलर कोर्सेज में एडमिशन नहीं मिल पाया है। ऐसे में अब प्राइवेट एग्जाम के जरिए साल बचाने को इन स्टूडेंट्स के पास है। प्राइवेट एग्जाम के लिए फॉर्म ख्0 जनवरी से मिलने शुरू होंगे। स्टूडेंट्स पोस्ट ऑफिस से फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं।

चार नए एग्जाम सेंटर बनाए

श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा। यूएस रावत ने बताया कि इस बार स्टूडेंट्स की संख्या पिछली बार से भी ज्यादा होने की संभावना है। इसलिए स्टूडेंट्स की परेशानी को देखते हुए चार दूरस्थ स्थानों पर भी एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। ताकि उन एरियाज के स्टूडेंट्स को कहीं दूसरी जगह न जाना पड़े। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने पिछले सभी रिजल्ट भी डिक्लेयर कर दिए हैं।

यह हैं नए एग्जाम सेंटर

- नंदासैण घाट, चमोली।

- पोखरी व चाका, टिहरी।

- थत्यूड, जौनपुर।

'प्राइवेट फॉर्म ख्0 जनवरी से पोस्ट ऑफिस से प्राप्त किए जा सकते हैं। भ्9 एग्जाम सेंटर्स में कुछ हटाए गए हैं। इसके अलावा चार नए सेंटर्स को जोड़ा गया है। एग्जाम से रिलेटेड सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.'

- डा। यूएस रावत, वाइस चांसलर, श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी।

Posted By: Inextlive