Weekly Horoscope 12 To 18 July: वृष और मीन राशि वालों के लिए शानदार समय है, आर्थिक स्थिति अच्‍छी होगी, जानें सभी राशियों का हाल

Updated Date: Sun, 12 Jul 2020 01:33 AM (IST)

Saptahik Rashifal: Weekly Horoscope in Hindi 12 July To 18 July: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'पल्‍लवी एके शर्मा' ने 12 जुलाई से 18 जुलाई 2020 तक के लिए समस्‍त राशियों का राशिफल विस्‍तार से बताया है। जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह पूरा सप्‍ताह।

Saptahik Rashifal: weekly horoscope in Hindi 12 July To 18 July 2020: मेष (Aries): इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होने वाली है, पर स्वास्थ्य का भी पहले से ज्यादा ख्याल रखना होगा। दूसरों को समझने में इस हफ्ते आपको ज्यादा परेशानी महसूस होगी, फिर चाहे वो दिल से संबंधित बातें हों या अन्य क्षेत्र से संबंधित। अलगाव या रिश्तों के टूटने संबंधी घटनाएं हो सकती हैं। सप्ताहांत तक आप भावुक पलों और अतीत की उन यादों के साथ रह जाएंगे, जिनमें आपने जिंदगी को बखूबी जिया फिर भले ही वो उतार-चढ़ाव से भरी रही हो। रचनात्मक लोगों के लिए यह समय बेहतरीन है। धन लाभ के योग हैं, गणेश जी की उपासना करें। सब मंगल ही मंगल होगा।

वृष (Taurus): इस हफ्ते आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आप जमकर खरीददारी करेंगे। खूबसूरत चीजें खरीदेंगे और उन्हें अपने आस-पास रखेंगे। इस हफ्ते की शुरुआत भले ही धीमे स्तर पर हो, लेकिन बाद में यह काफी रोचक साबित होगा। आपके जीवन का यह चरण बेहद शक्तिशाली है। आप कड़ी मेहनत करेंगे और धन व नाम दोनों कमाएंगे। हालांकि जैसे-जैसे दिन बीतेंगे, आपके खर्चे भी आसमान छुएंगे। आप एक शानदार सफर पर हैं। हो सकता है कि आप नया घर खरीदें, क्योंकि आप कई भौतिक चीजों को इकट्ठा कर चुके हैं। काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, थोड़ा सोच समझकर डिसीजन लें और विष्णु जी की उपासना करें।

मिथुन (Gemini): आप मानसिक रूप से उत्तेजक रिश्तों और दिलचस्प गतिविधियों की तलाश में हैं, जो आपको चुनौती भी दें और ऊर्जावान भी बनाएं। यह सप्ताह जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, आपके सभी कार्यों में शक्तिशाली तीव्रता आएगी। दिल से जुड़े मामले भी प्रमुखता में आ सकते हैं। आपके अंदर स्वच्छंद और क्रांतिकारी प्रवृत्ति भी बढ़ सकती है। आपमें अहं की भावना तेजी से उपजेगी और आप दूसरों की चीजें इस्तेमाल करना पसंद नहीं करेंगे। सबसे उपयुक्त समाधान यही है कि आप उत्तेजक स्थितियों से बचें और क्रोध में न आएं। धन लाभ के योग हैं। गणेश जी आपको शांत रहने और घमंड न करने की सलाह दे रहे हैं। उनकी उपासना करें और शांत रहें।

कर्क (Cancer): इस हफ्ते आपको कुछ लंबित घरेलू मामलों से निपटना पड़ सकता है, जैसे- बच्चों, जीवनसाथी और अभिभावकों का स्वास्थ्य। आपके खर्च बढ़ेंगे और आप कई चीजों में लिप्त रहेंगे। आपको कुछ भावनात्मक मुद्दों का समाधान भी करना पड़ सकता है। आपको ब्रेकअप, अलगाव, तलाक या उससे जुड़े मुद्दों से जूझना पड़ सकता है। आपकी ऊर्जाएं सक्रिय हैं। हालांकि सप्ताहांत तक आप आंतरिक शांति महसूस करेंगे। आपकी कई परियोजनाएं अधूरी पड़ी हैं, लिहाजा आपको उन्हें समय रहते निपटाने की जरूरत है। धन संबंधी मामलों के लिए समय अनुकूल है, शिवजी की उपासना करें।

धनु (Sagittarius): आप अपनी मन:स्थिति को बदलना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि पूरी दुनिया आपकी अद्वितीय उपलब्धियों पर ध्यान दे। आपको कई भाग्यशाली अवसर मिलेंगे और अप्रत्याशित लाभ होगा। हालांकि पैसा आपके हाथों से फिसल जाएगा। सप्ताह के मध्य में आप सामूहिक चर्चाओं, अनुबंध वार्ताओं और सम्मेलनों में शानदार प्रदर्शन करेंगे। सप्ताहांत तक आप रचनात्मक रूप से उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। अपनी आस-पास की दुनिया को लेकर आप कल्पनाशील और संवेदनशील हैं। दूसरों के लिए कुछ करने में आप कभी पीछे नहीं हटते हैं। भगवान शिव व मां गौरी की आराधना करें। उनकी कृपा से सब प्रकार का मंगल होगा।

मकर (Capricorn): आप जो भी काम करेंगे, उसके पीछे एक महत्वपूर्ण कारण होगा। आप अपना सारा ध्यान तथा ऊर्जा जीवन में आगे बढऩे और अपना लक्ष्य पाने पर केंद्रित करेंगे। कई महत्वपूर्ण लोगों से आपकी भेंट होगी, जिससे एक बेहतर व्यक्तित्व के तौर पर विकसित होने में आपको मदद मिलेगी। परिवार से आपका जुड़ाव, निजी रिश्तों में प्यार और आपसी भाईचारा, इस हफ्ते प्रमुखता में रहेंगे। अपने विरोधियों को आप आसानी से हरा पाएंगे। आपको अपने कार्यों के लिए पुरस्कार और प्रशंसा भी प्राप्त होगी। जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, कला के प्रति आपका रुझान भी बढ़ेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

कुंभ (Aquarius): भावनात्मक रूप से आप अति उत्तेजित हो जाते हैं और बड़ी आसानी से चिढ़ जाते हैं या गुस्सा हो जाते हैं। इस हफ्ते रिश्तों में दरार आ सकती है। आप खुशी की तलाश में हैं, लेकिन वो दुग्र्राह्य है। आपको घरेलू मुद्दों को संभालना है और कुछ आपातकालीन चिकित्सकीय स्थितियों से निपटना है। आपमें एक नई तीव्रता है और आप ऊर्जायुक्त तथा सक्रिय हैं। आप धन कमाएंगे साथ ही नए सौदे भी करेंगे। इस अलावा आप कुछ बड़े सौदे करेंगे और महत्वपूर्ण बातचीत में सफल होंगे। घर में उत्सव और खुशियों का माहौल होगा। हो सकता है कि शादी या सगाई से जुड़ी गतिविधियां हों। भगवान गणेश आपके साथ हैं।

मीन (Pisces): आपके जीवन का शानदार समय जारी है। आपके हाथ में जादुई शक्ति है। आप कुछ गलत कर ही नहीं सकते हैं। आप ऊर्जायुक्त हैं और महत्वपूर्ण कार्य ही करना चाहते हैं। हो सकता है कि छोटी-मोटी चोट, दुर्घटना या स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आपको निपटना पड़े। सप्ताह के मध्य तक आप अपने लक्ष्य की ओर मजबूती से बढ़ेंगे। आप धन कमाएंगे, खर्चे करेंगे और महंगी चीजें खरीदेंगे, शानदार निवेश करेंगे और प्रगति करेंगे। आप विदेश में छुट्टियां मना सकते हैं, अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं। भगवान श्री गणेश की उपासना करते हुए आगे बढ़ें, सब अच्छा ही अच्छा होगा।

द्वारा : टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.