ग्रीटिंग कार्ड के अलावा डिजिटल तरीके से न्यू ईयर विश करने की तैयारी

बाजारों में कई प्रकार ग्रीटिंग उपलब्ध, युवाओं में खासा क्रेज

Meerut। नए साल पर एक दूसरे को शुभकामनाएं देने के लिए एक ओर लोग ग्रीटिंग कार्ड की खरीदारी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इस बार युवा ऐप के माध्यम से वीडियो बनाकर शुभकामना संदेश भेजने की तैयारी में हैं। गौरतलब है कि डिजिटल के दौर में विश करने के तरीके भी हाईटेक हो गए हैं। ऐसे में युवा अब ग्रीटिंग की बजाए वीडियो मैसेज से न्यू ईयर विश करने की तैयारी में हैं।

कई तरह के ग्रीटिंग कार्ड

नए साल की शुरुआत में अब महज कुछ ही दिन शेष हैं। बाजार में इन क्लासिक ग्रीटिंग कार्ड, ट्रैवल्स लैंडस्केप ग्रीटिंग कार्ड भी उपलब्ध हैं। हालांकि अब सिर्फ एक दिन शेष है तो बाजार में इन ग्रीटिंग कार्ड की मांग भी बढ़ गई है।

बना रहे वीडियो

दरअसल, इन दिनों लोगों की सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ गई है। लिहाजा लोग खुद ही वीडियो बनाकर उसे एडिट कर न्यू ईयर विश कर रहे हैं। साथ ही फेसबुक, व्हाट्सऐप, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि पर न्यू ईयर सेलेब्रेशन की बधाई दे रहे हैं।

विश करने का खास अंदाज

बाजार में इन दिनों मोटिवेशनल कोट्स प्रिंटेड ग्रीटिंग काडर््स भी उपलब्ध हैं। काडर््स पर मोटिवेशनल कोट्स छपे होते हैं। साथ ही आप भी इसमें अपनी भावनाएं लिखकर व्यक्त कर सकते हैं।

कोट्स

हमारे यहां पर सभी प्रकार के ग्रीटिंस है, युवाओं में ग्रीटिंग कार्ड की मांग ज्यादा है। हालांकि, डिजिटल के प्रभाव के कारण ग्रीटिंग की बिक्री पर असर पड़ा है।

अंकित अग्रवाल, व्यापारी

हर साल ग्रीटिंग की मांग घटती जा रही है.वही, इस बार कुछ ग्रीटिंग में बहुत कुछ नया देखने को मिल रहा है।

मनीष, व्यापारी

वीडियो ऐप के माध्यम से अपने सभी रिश्तेदार और दोस्तों को नववर्ष की शुभकामनाएं देने के लिए वीडियो बनायी है।

ऋषभ

नई ऐप से सभी को शुभकामनाएं देना बहुत आसान हो गया है। साथ ही इसके माध्यम से कुछ नया और क्रिएटिव भी हो जाता है।

रजत

सभी त्यौहार पर अब शुभकामना देने के लिए अब सोशल मीडिया का बहुत ज्यादा सहयोग मिल रहा है। साथ समय की भी बचत हो जाती है।

चैतन्य

Posted By: Inextlive