- पोल खुलने पर घर छोड़कर भागा प्रेमी

- खोराबार पुलिस ने रोकी आरोपी की शादी

GORAKHPUR: प्रेमिका को छोड़कर दूसरी शादी कर रहे युवक का अरमान धरा रह गया। पडरौना में रहने वाली प्रेमिका अचानक बैंडबाजा- बारात लेकर प्रेमी के घर जा धमकी। हंगामा होने पर युवक के घरवाले ताला बंद करके फरार हो गए.बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में ले लिया। मामला खोराबार थाना क्षेत्र के बहरामपुर गोला, चौधरी टोला का है। इसके पहले गुरुवार को पुलिस अधिकारियों से मिलकर प्रेमिका ने अपने प्रेमी की शादी रुकवाने की गुहार लगाई थी।

अचानक प्रेमी के घर धमकी युवती

बहरामपुर गोला के चौधरी टोला निवासी राम चौधरी के बेटे मनीष चौधरी की शादी तैयारी शुक्रवार को तय थी। परिवार में बारात ले जाने की तैयारी चल रही थी। दोपहर में अचानक एक युवती बैंडबाजा लेकर पहुंची। मनीष की शादी रोकने के लिए उसने हंगामा खड़ा कर दिया। आसपास गांव के लोग भी जमा हो गए। युवती ने लोगों को बताया कि मनीष से उसका प्रेम संबंध चल रहा था। दोनों ने मंदिर में शादी करके साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। तभी से दोनों एक साथ रह रहे थे। लेकिन उसका साथ छोड़कर मनीष दूसरी शादी करने जा रहा है। सीधे-सादे मनीष की प्रेम कहानी सुनकर गांव वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

घर छोड़कर भागे प्रेमी के घरवाले

मामला खुलने पर युवक के घर वाले दंग रह गए। आनन-फानन में घर में ताला लगाकर परिवार के सदस्य फरार हो गए। युवती के हंगामा करने की सूचना किसी ने खोराबार पुलिस को दी। बवाल बढ़ता देखकर युवती को हिरासत में लेकर थाने चली गई। युवती ने पुलिस को बताया कि वह सुधा है। उसका मायका बेलीपार के डंवरपार गांव में है। 17 साल पहले उसकी शादी पडरौना निवासी युवक से हुई थी। पहले पति से उसके दो बेटे पैदा हुए। इस बीच एक रिश्तेदार के घर बहरामपुर गोला, चौधरी टोला निवासी मनीष से उसकी मुलाकात हुई। दोनों के बीच बातचीत बढ़ने पर पहले पति ने नाता तोड़ दिया।

रचाया था विवाह, अचानक तोड़ा रिश्ता

पति के साथ छोड़ने से सुधा अकेली पड़ गई। तब मनीष ने उसके साथ जीने मरने की कसम खाई। करीब छह साल पहले छह साल पहले पडरौना के एक मंदिर में मनीष और सुधा शादी के बंधन में बंध गए। इसकी जानकारी उनके रिश्तेदारों को भी हो गई। शादी के बाद मनीष दिल्ली कमाने चला गया। वह अपनी पत्‍‌नी सुधा को भी साथ ले गया। कुछ दिनों तक दोनों के बीच संबंध अच्छा रहा। दो बच्चों की मां सुधा और मनीष के बीच किसी न किसी बात को लेकर खटपट होने लगी। छह माह पूर्व अचानक मनीष ने उससे दूरी बना ली। इस बीच मनीष के घरवालों ने उसकी शादी कर दी। तथाकथित पति की दूसरी शादी की भनक लगने पर सुधा परेशान हो उठी। गुरुवार को वह गोरखपुर पहुंची। आईजी को पत्र देकर पति की शादी रुकवाने की गुहार लगाई। कार्रवाई न होने पर शुक्रवार को सुधा अपने पति को सबक सिखाने का फैसला ले लिया। प्रेमी के घर बैंड बाजा लेकर पहुंच गई।

गांव में हंगामा होने की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। सादी वर्दी में पुलिस तैनात की गई है। आरोपी युवक ने यदि दूसरी शादी करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पीके सिंह, थाना प्रभारी, खोराबार

Posted By: Inextlive