बहरिया के रहने वाले यासीन की इलाज के दौरान हुई मौतकोरोना रिपोर्ट आई थी निगेटिव फेफड

बहरिया के रहने वाले यासीन की इलाज के दौरान हुई मौत

कोरोना रिपोर्ट आई थी निगेटिव, फेफडे़ के संक्रमण से गई जान

कोरोना से जंग को जीतने वाला बुजुर्ग शुक्रवार की रात मौत से हार गया। फेफड़े में संक्रमण ज्यादा होने से इलाज के दौरान मौत हो गई। बहरिया के रहने वाले 62 साल के मो। यासीन को 20 मई को हालत बिगड़ने पर एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। फेफड़े के संक्रमण बढ़ने से उन्हे वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया। 28 मई को उनका सेंपल पुन: जांच के लिए भेजा गया, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद हालत सुधरने पर यासीन को वेंटीलेटर से हटा दिया गया। उम्मीद थी कि जल्द ही उनको डिस्चार्ज किया जा सकता है। शनिवार को अचानक तबियत खराब होने पर उन्हें फिर से वेंटीलेटर पर रखना पड़ा। जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

अब तक हो चुकी है तीन मौत

दोपहर में उनकी बॉडी घरवालों को सौंप दी गई। अधिकारियों का कहना था कि कोरोना निगेटिव होने के चलते उनके अंतिम संस्कार में कोई दिक्कत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिले में अब तक कोरोना से केवल तीन मौत हुई है। कोविड नोडल अधिकारी डा। ऋषि सहाय ने बताया कि कोरोना को हराने के बाद उनके स्वस्थ होने की संभावना बढ़ गई थी, लेकिन उनकी मौत से निराशा हाथ लगी है।

पहले कोरोना पॉजिटिव थे, पर 28 मई के भेजे सैंपल में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी, उम्मीद थी कि वह जल्द ही स्वस्थ हो जायेंगे, पर उनकी अचानक तबियत बिगड़ गई, जिससे उनकी मौत हो गई।

डा। ऋषि सहाय, नोडल, कोविड-19

Posted By: Inextlive