-बसों पर मतदाता जागरूकता के लिए लगाए गए हैं पोस्टर

patna@inext.co.in

PATNA: मैं वोट हूं, ये अभियान है मेरा सही, ये इम्तिहान है मेरा मेरी ताकत मेरा वोट- पहचान, नीति, प्रगति, सहभागिता, दिशा सबकुछ बस एक वोट देश के लिए मतदान करें आइए जनतंत्र का महा त्यौहार मनाएं. कुछ इसी तरह की अपील नगर बस सेवा के माध्यम से बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से की जा रही है. मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने और अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक करने की पहल की जा रही है. इसके लिए नगर बस सेवा के सभी बसों में मतदाता जागरूकता से संबंधित आकर्षक पोस्टर लगाए गए हैं.

110 बसों में पोस्टर

परिवहन विभाग सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मतदान मजबूत लोकतंत्र का आधार स्तंभ है. पटना शहर, दानापुर, पटना सिटी, हाजीपुर, एम्स, फुलवारी शरीफ जैसे रुटों पर चलने वाली 110 बसों में जागरूकता से संबंधित पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टरों में जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की गई है. इसके अलवा विभाग वोटर को जागरूक करने के लिए फिल्मी अभिनेताओं से भी हेल्प ले रहा है.

निगम की अनूठी पहल

नगर बस सेवा से सफर करने वाली श्वेता रंजन ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बसों में स्टिकर्स लगाया जाना परिवहन निगम की अनूठी पहल है. इससे हर तबके के लोग जागरूक हो रहे हैं. मैं फ‌र्स्ट टाइम वोटर हूं. सब काम छोड़कर वोट देने जाऊंगी. सिपारा निवासी अनुप्रिया नियोगी ने बताया कि वोट हमारा अधिकार है. जागरूक करने के लिए अच्छी पहल की है. इसका असर बस से सफर करने वाले यात्रियों के साथ अन्य लोगों पर भी होगा. बस पर लगे स्टिकर्स से सभी लोग वोट का महत्व समझ रहे हैं.