- गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह चार बजे से ही शुरू हो गया था खिचड़ी चढ़ाने का सिलसिला

<- गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह चार बजे से ही शुरू हो गया था खिचड़ी चढ़ाने का सिलसिला

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: जय हो बाबा गोरखनाथ के उद्घोष के साथ ही गोरखनाथ मंदिर में महागुरु गोरखनाथ को डेढ़ हजार क्विंटल की खिचड़ी चढ़ाई गई। मकर संक्रांति के अवसर पर ब्रह्म मुहूर्त में सबसे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाई। उसकेबाद श्रद्धालुओं के लिए सुबह ब्.ख्0 बजे से मंदिर का पट खिचड़ी चढ़ाने के लिए खोल दिया गया जो देर रात तक चलता रहा। खिचड़ी चढ़ाने के बाद श्रद्धालुओं मेले का लुत्फ लिया।

लिया आशीर्वाद, खिंचाई तस्वीर

सीएम योगी आदित्यनाथ महागुरु गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने के बाद विभिन्न प्रदेशों से आए श्रद्धालुओं के बीच कई बार अलग-अलग समय पर गए। मुख्य मंदिर के साथ बाहरी परिसर में भी भ्रमण किया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया तो हजारों लोगों ने दूर से प्रणाम कर आशीष ग्रहण किया। सीएम के साथ लोगों ने सेल्फी भी ली। दोपहर क्ख् बजे मुख्य मठ के तिलक हॉल एवं प्रथम तल पर खिचड़ी के प्रसाद का भंडारा शुरू हुआ जहां हजारों की संख्या में आए श्रद्धालुओं ने खिचड़ी का प्रसाद ग्रहण किया। इन दोनों ही स्थानों पर सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं भी उपस्थित रहे और लोगों से मुलाकात की। मंदिर के प्रबंधक शिव शंकर उपाध्याय ने बताया कि इस बार लगभग डेढ़ हजार क्विंटल खिचड़ी चढ़ाई गई है।

सीएम ने की सुख, समृद्धि की कामना

श्रद्धालुओं में मंदिर से परंपरागत रूप से आमंत्रित होने वाले लोगों के अलावा विधायक, जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस और हिन्दू युवा वाहिनी से जुड़े संगठनों एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। पीठाधीश्वर सीएम योगी आदित्यनाथ इस दौरान श्रद्धालुओं के बीच रहे। उन्होंने लोगों को मकर संक्रांति की शुभकानाएं देते हुए उनके सुख और समृद्धि की कामना की।

Posted By: Inextlive