निर्धारित रेस्पांस टाइम से ढाई मिनट पहले पहुंच रही यूपी 112

साढ़े सात मिनट का रेस्पांस टाइम है मेरठ पुलिस का

4 से 5 मिनट के बीच पहुंच रही है मेरठ में यूपी 112

2 से ढाई मिनट रेस्पांस टाइम से पहले पहुंच रही है मेरठ में यूपी 112

Meerut। घटना पर समय से पहुंचना हर पुलिसकर्मी की जिम्मेदार है, लेकिन कई बार जाम और अन्य कारणों की वजह से पुलिस लेट भी हो जाती है। लेकिन मेरठ की यूपी 112 लगातार शानदार परफार्म कर रेस्पांस टाइम से पहले पहुंच रही है। इसको लेकर रेंज में मेरठ पहले स्थान पर है। यदि यूपी की बात करें तो रेस्पांस टाइम के मामले में मेरठ पांचवे स्थान पर चल रहा है। पुलिसकर्मी जल्द मौके पर पहुंच कर क्राइम के बारे में जानकारी जुटाते है। इसके बाद अपने संबंधित अधिकारी और थाना प्रभारी को फोन करके पूरे मामले की जानकारी देते हैं।

लखनऊ तक तारीफ

मेरठ में रेस्पांस टाइम साढ़े सात मिनट का है, लेकिन मेरठ पुलिस पांच मिनट तक अधिकतर घटनाओं में पहुंच जाती है। जिसके चलते मेरठ रेंज में नंबर वन पर है। दूसरे नंबर गाजियाबाद ने अपनी जगह बनाई हुई है। बुलंदशहर तीसरे और बागपत चौथे नंबर पर है। मेरठ पुलिस रेंज में सबसे अव्वल है, जिसकी तारीफ लखनऊ तक हो रही है। मेरठ पुलिस के अधिकारी भी यूपी 112 की परफॉर्मेंस से काफी खुश हैं। अच्छा कार्य करने के लिए एसपी ट्रैफिक और यूपी 112 के नोडल अधिकारी ट्रेनिंग देते रहते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इस शहर में भीषण जाम लगने के बावजूद यूपी 112 समय से पहले पहुंच रही है, जिसे यूपी 112 की सफलता माना जा रहा है।

यूपी में नंबर वन पर जोर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यूपी में मेरठ रेस्पांस टाइम से पहले पहुंचने में टॉप फाइव में है। हम और अच्छा परफार्म करने के लिए पुलिस टीम को नंबर वन आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, ताकि यूपी में भी हम नंबर वन पर आ सके। इसको लेकर लगातार मेरठ पुलिस की टीम को ट्रेनिंग और मेहनत कराई जा रही है। यूपी में नंबर वन आना इनका लक्ष्य है।

रिस्पांस टाइम पुलिस की पहुंच

मेरठ 7:30 मिनट 4-5 मिनट

गाजियाबाद 9 मिनट 6 मिनट

बुलंदशहर 8 मिनट 7 मिनट

बागपत 8 मिनट 8 मिनट

रेंज में यूपी 112 के रेस्पांस टाइम में मेरठ नंबर वन है। हमारी यूपी 112 की टीम अच्छा कार्य कर रही है। लगातार मेरठ का अच्छा परफार्म हो रहा है।

संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक एवं नोडल अधिकारी यूपी 112