तेज बुखार के दौरान चक्कर खाकर गिरने से सिर में लगी थी गंभीर चोट

सोमवार को इलाहाबाद में इलाज के दौरान हुई रेहाना सिद्दीकी की मौत

ALLAHABAD: राज्य महिला आयोग की सदस्य व समाजवादी पार्टी की कर्मठ नेताओं में से एक रेहाना सिद्दीकी की इलाहाबाद में इलाज के दौरान मौत हो गई। डेंगू की वजह से आए तेज बुखार में चक्कर खाकर गिरने से उनके सिर में गंभीर चोट लगी थी। हालत गंभीर होने पर उन्हें प्रतापगढ़ से इलाहाबाद लाया गया था। उनके मौत की जानकारी होते ही विभिन्न वर्ग की महिलाओं के साथ ही समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई।

प्रतापगढ़ के शहर कोतवाली क्षेत्र के कुसुमी गांव निवासी स्वर्गीय डॉ। इलहाक अहमद की पत्नी डॉ। रेहाना सिद्दीकी कई सालों से समाजवादी पार्टी से जुड़ी थीं। पार्टी के हर कार्यक्रम में सक्रिय भूमिका निभाती थीं और नेता जी यानी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की करीबी थीं। प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद जैसे ही पहली कमेटी का गठन हुआ उसमें डॉ। रेहाना सिद्दीकी को शामिल करते हुए राज्य महिला आयोग का सदस्य बनाया गया। सिद्दीकी नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय प्रौद्योगिकी संस्थान प्रबंध कमेटी की मेम्बर भी थीं।

कर्मठ महिला थीं

डॉ। रेहाना ने पति की मौत के बाद तीन बेटी व दो बेटों को पढ़ाने लिखाने के साथ पारिवारिक जिम्मेदारी भी संभाली। फिर एक बेटी की शादी भी की। शनिवार को उन्हें बुखार की शिकायत हुई। तब वे मीटिंग में व्यस्त थीं। बुखार की ही वजह से कुछ खाया नहीं। रविवार को और तबियत बिगड़ी। इलाज शुरू होता इससे पहले ही चक्कर आया और गिर पड़ीं। इससे सिर में चोट आई। इस बीच प्रतापगढ़ के चिकित्सकों ने डेंगू का लक्षण बताया और सोमवार की सुबह इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया। यहां उन्हें एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

नेता जी ने किया कॉल

सपा की कर्मठ नेता व महिला आयोग की सदस्य डॉ। रेहाना की मौत की जानकारी होते ही सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कॉल कर परिजनों से बातचीत की। उनके बेटे व परिवार के अन्य सदस्यों को दुख की घड़ी में साथ रहने का आश्वासन दिया। देर शाम उनका शव इलाहाबाद से प्रतापगढ स्थित कुसुमी गांव ले जाया गया।