-पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर टहलते मिले मेरठ के सिगरेट कारोबारी

-सर्विलांस से मिली लोकेशन के बाद पुत्र के साथ पहुंची पुलिस टीम ने किया रेस्क्यू

-कारोबार में घाटे से परेशान थे श्याम मोहन, अवसाद के चलते घर से चले गए

मेरठ: बीती 14 मई के घर लापता मेरठ के सिगरेट कारोबारी श्याम मोहन गर्ग शनिवार दोपहर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर टहलते मिले। सर्विलांस से लोकेशन ट्रेस होने के बाद पुलिस ने कारोबारी को तलाशा। कारोबारी के सकुशल वापसी के बाद दिनभर कुशलक्षेम पूछने वालों का तांता लगा रहा तो वहीं पुलिस ने राहत की सांस ली है।

सर्विलांस से मिली लोकेशन

थाना सिविल लाइन्स के एसएसआई धनवीर सिंह ने बताया कि श्याम मोहन गर्ग का फोन उनके लापता होने के दिन से ही सर्विलांस पर लगा दिया गया था। शुक्रवार रात्रि करीब 10:15 मिनट पर उनका फोन ऑन हुआ है। फोन के ऑन होते ही लोकेशन क्लियर हो गई। रात में एसएसआई के नेतृत्व में एक टीम कारोबारी के पुत्र अंकुश के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गई। दोपहर करीब 1 बजे टीम ने कारोबारी को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर टहलते हुए पाया। अवसादग्रस्त कारोबारी ने पहले घर जाने से इनकार किया। पुलिस ने विश्वास में लेकर कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि वे काफी समय से बिजनेस में लगातार हो रहे घाटे एवं अन्य कारणों से अवसाद में हैं।

व्यापारिक कारण बनी वजह

कारोबारी ने पुलिस को बताया कि कारोबार में लंबे समय से घाटा एवं अन्य व्यापारिक कारणों से वे लंबे समय से अवसादग्रस्त है। पारिवारिक कारणों के अलावा श्याम मोहन लंबे समय से स्वास्थ्य को लेकर भी परेशान थे। स्टेशन पर बेटे अंकुश से कारोबारी ने घर चलने की जिद करने पर नाराजगी भी जताई।

इतने दिन दिल्ली में ही रहे

पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे 14 मई को मेरठ से सीधा दिल्ली आ गए और होटलों में रुके। मानसिक अवसाद कम होने पर शुक्रवार रात्रि उन्होंने अपना फोन ऑन किया किंतु किसी से बात नहीं की। बता दें कि महंगे ब्रांड के सिगरेट के होलसेलर श्याम मोहन गर्ग की साकेत में बड़ी शॉप है। वे आशियाना अपार्टमेंट में परिवार के साथ रह रहे हैं। पुलिस की पूछताछ जारी है।

---

लोकेशन मिलने पर एक टीम दिल्ली रवाना कर दी गई थी, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कारोबारी को प्लेटफार्म से तलाश लिया गया है। पुलिस पूछताछ कर रही है।

-जे। रविंद्र गौड़, एसएसपी, मेरठ