- केरल निवासी युवक की लाश मैक्स हॉस्पिटल में छोड़ फरार हुए थे दोस्त

- करोड़ों की क्रिप्टो करंसी का मालिक था केरल निवासी शकूर

- 5 आरोपी अरेस्ट, 5 फरार, केरल पहुंची दून पुलिस की टीम

देहरादून:

करोड़ों की क्रिप्टो करंसी के मालिक केरल निवासी युवक को उसके दोस्तों ने ही टॉर्चर कर मार डाला। वेडनसडे देर रात केरल निवासी अब्दुल शकूर की लाश को मैक्स हॉस्पिटल में छोड़ उसके दोस्त फरार हो गए थे। पुलिस ने उसके 5 दोस्तों को अरेस्ट कर लिया है, जबकि 5 फरार हैं। क्रिप्टो करंसी का पासवर्ड जानने के लिए सभी उसे लेकर घूमने के बहाने दून आए थे। पासवर्ड के लिए उन्होंने शकूर को कई दिनों तक टॉर्चर किया जिससे उसकी मौत हो गई।

क्रिप्टो करंसी में कराता था इन्वेस्टमेंट

केरल निवासी अब्दूल शकूर करोड़ों की क्रिप्टो करंसी का मालिक बताया जा रहा है। उसके जरिए कई लोगों ने इस वर्चुअल करंसी में इन्वेस्टमेंट किया था। दो साल पहले शकूर ने अकाउंट हैक होने की बात फैलाई तब से उसके साथ इन्वेस्टमेंट करने वाले अपनी रकम वापस मांग रहे थे। इसके बाद शकूर अंडरग्राउंड हो गया था। लेकिन, उसके दोस्तों को पता था कि वह करोड़ों की क्रिप्टो करंसी का मालिक है।

पासवर्ड बना मौत का कारण

शकूर के 10 दोस्त प्री प्लांड तरीके से उसे घूमने के बहाने दून लेकर आए। उनका मकसद शकूर का क्रिप्टो करेंसी पासवर्ड जानना था। दून पहुंचकर उन्होंने उससे पासवर्ड बताने को कहा और कई दिनों तक उसे टॉर्चर किया। टॉर्चर के कारण उनकी मौत हो गई।

पहले सीएमआई फिर मैक्स हॉस्पिटल ले गए

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें शकूर के मरने का अहसास नहीं था। वे उसे इलाज के लिए वेडनसडे को सीएमआई हॉस्पिटल ले गए थे। जहां, डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया, इसके बाद वे उसे लेकर मैक्स हॉस्पिटल गए, वहां भी डॉक्टर्स ने डेथ डिक्लेयर की। इस पर वे शकूर की लाश और क्रेटा कार वहीं छोड़ भाग गए।

एसएसपी ने किया खुलासा

अब्दुल शकूर मर्डर मिस्ट्री का फ्राइडे को एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने खुलासा किया। बताया कि अब्दुल शकूर का मर्डर क्रिप्टो करंसी के लेनदेन को लेकर की गई। शकूर तीन-चार साल से क्रिप्टो करंसी में इन्वेस्टमेंट कराता था। बिजनेस के लिए उसने कोर ग्रुप बना रखा था, जिसमें रिहाब, अरशद, आसिफ व मुनीफ शामिल थे। कोर गु्रप के सदस्यों ने भी अपनी टीम बनाई हुई थी, जिसमें आशिक, सुफेल, आफताब, फारिस ममनून, अरविंद सी व आसिफ शामिल थे। टीम इन्वेस्टमेंट के लिए बिचौलिए का काम करती थी। करीब दो साल पहले उसे लेनदेन में घाटा हो गया। वह लोगों के पैसे लौटाने की स्थिति में नहीं रहा। वारदात के सामने आने के बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। फ्राइडे को 5 आरोपी अरेस्ट कर लिए गए, 5 फरार हैं जिन्हें दबोचने के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।

ये किए अरेस्ट

फारिस ममनून पुत्र अब्दुल्ला अबुलन निवासी मल्लपुरम केरल

अरविंद सी पुत्र रविचंद्रन निवासी मल्लपुरम केरल

आसिफ पुत्र शौकत अली

आफताब मोहम्मद पुत्र सादिक निवासी मंजीरी केरल

सुफेल मुख्तार पुत्र मो। अली निवासी पुथईकलम पलपत्ता केरल

ये हैं फरार

आशिक निवासी निल्लीपुरम

अरशद निवासी वेंगरा

यासीन, रिहाब व मुनीफ निवासी मंजीरी मल्लपुरम