- सेकंड राउंड में बची हैं 43 सीटें, एमएलएन मेडिकल कॅालेज का बढ़ गया कोटा

PRAYAGRAJ: नीट काउंसिलिंग में भाग लेने वाले कैंडिडेट के लिए गुड न्यूज है। उन्हें एमएलएन मेडिकल कॉलेज में इस बार 200 सीटों पर एडमिशन का मौका मिल रहा है। मानकों को पूरा करने के बाद सरकार ने मेडिकल कॉलेज का कोटा बढ़ा दिया है। ऐसा होने से दूसरे राउंड की काउंसिलिंग में भाग लेने वालों ने राहत की सांस ली है।

आसानी से मिलेगा एडमिशन

फ‌र्स्ट राउंड की काउंसिलिंग के बाद भी एमएलएन मेडिकल कॉलेज में 43 सीटें शेष बताई जा रही हैं। जिससे अधिक से अधिक कैंडिडेट को यहां एडमिशन का मौका मिलेगा। पिछले साल तक मेडिकल कॉलेज में 150 सीटों पर एमबीबीएस का एडमिशन लिया जाता था। इसके बाद एमसीआई की टीम ने सर्वे किया था। जिसमें मानक पूरे मिलने के बाद प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज में 50 और सीटे बढ़ा दी गई हैं। यह काउंसिलिंग अब 28 जुलाई यानी रविवार तक चलेगी।

कई कॉलेजों की सरेंडर हो गई सीटें

इस साल कई मेडिकल कॉलेजों की सीटें सरेंडर हो जाने के बाद क्राइसिस के आसार दिखने लगे थे। बता दें कि राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में 20, बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में 25, झांसी मेडिकल कॉलेज में 25 और रिम्स सैफई में 20 सीटें गरीब सवर्ण आरक्षण के तहत बढ़ाई गई हैं। इस कोटे में प्रयागराज की भी 20 सीटें शामिल हैं। कन्नौज, अंबेडकर नगर, सहारनपुर मेडिकल कॉलेज की 25-25 सीटें चिकित्सा शिक्षा विभाग ने सरेंडर कर दी है। इसके बाद एडमिशन की प्राब्लम क्रिएट होने लगी थी। अब सीटें बढ़ने के बाद थोड़ी दिक्कत जरूर कम होंगी।

वर्जन

हमने मानक पूरा किया है। जिसके बाद सीटें बढ़ाई गई हैं। एमसीआई ने अपने दौरे के बाद हरी झंडी दी है। इसी साल बढ़ी सीटों पर एडमिश्न लिया जा रहा है।

प्रो। एसपी सिंह, प्राचार्य, एमएलएन मेडिकल कॉलेज