-स्थाई समिति की बैठक में 14 एजेंडों पर लगी मुहर

patna@inext.co.in

PATNA: कर्मचारियों की कमी झेल रहे पटना नगर निगम को जल्द राहत मिलेगी. निगम में कर्मचारियों की कमी के कारण कई कार्यो की जिम्मेदारी एक ही व्यक्ति पर आ जाने से कई महत्वपूर्ण काम भी लंबे समय तक टल जाते थे. कर्मचारियों की बहाली होने से यह समस्या अब दूर हो जाएगी. पटना नगर निगम में सी ग्रेड के 576 पदों पर नियुक्ति की प्रकिया शुरू होने वाली है. ये बातें पटना नगर निगम कमिश्नर अनुपम कुमार सुमन ने स्थाई समिति की बैठक के बाद कही. मंगलवार को पटना नगर निगम में स्थाई समिति की 34वीं बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान मेयर सीता साहु, कमिनश्नर अनुपम सहित अन्य वार्ड पार्षद मौजूद रहे. इस दौरान 14 से अधिक एजेंडों पर मंजूरी दी गई.

आचार संहिता के बाद बैठक

बता दें कि आचार संहिता के बाद स्थाई समिति की बैठक पहली बार हुई.हालांकि यह निगम की 34वीं बैठक थी. दो बजे शरू हुई ये बैठक करीब साढ़े तीन घंटे चली. इस दौरान सभी वार्डो में 10-10 बोरिंग पंप जून में लगाने की बात हुई. नाला उड़ाही की भी मॉनिटरिंग पर बात की गई. बैठक में 10 साल से ज्यादा समय से काम कर रहे 292 कर्मचारियों की सेवा को नियमित किया गया.

नई विज्ञापन नीति तैयार

निगम के कमिश्नर ने बताया कि शहर में अवैध विज्ञापनों से निपटने के लिए निगम ने नई विज्ञापन नीति के तहत रेगुलेशन बना लिया है. अगली बैठक में इसको पास किया जाएगा.