- बाढ़ प्रभावित एरिया में ट्रांसफार्मर निकालने में जुटा बिजली विभाग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: बाढ़ प्रभावित एरिया में लाइट की सप्लाई आखिर कैसे दी जाय। साथ ही इन एरिया में लगा ट्रांसफार्मर पानी में डूबकर खराब न हो जाय, जिससे बाढ़ का पानी उतरने के बाद बिजली की सप्लाई प्रभावित न हो। इन सभी प्वाइंट को लेकर बिजली विभाग अलर्ट है। विभाग की ओर से बाढ़ प्रभावित एरिया में रखे ट्रांसफार्मर को हटाने में बिजली विभाग को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। करेली के गौस नगर के साथ ही दूसरे एरिया में भी इस समय बिजली विभाग की एक टीम ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए लगातार जुटी है। टीम के लोग क्रेन की मदद से ट्रांसफार्मर को पानी से भरे एरिया से हटाकर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं।

डेड रहेंगे घरों के कनेक्शन

ट्रांसफार्मर को हटाने में जुटे बिजली विभाग के रंजय कुमार ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से जिन एरिया से ट्रांसफार्मर हटाए जा रहे हैं। वहां पर घरों के कनेक्शन कुछ दिनों तक डेड रहेंगे। वैसे बिजली विभाग के लोग घरों में दूसरे सुरक्षित स्थान पर रखे ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई की व्यवस्था करने में जुटे हैं। इसके साथ ही जहां पर पानी अधिक मात्रा में भरा हुआ है। वहां पर कनेक्शन को अन्य किसी स्थान से लेकर तार से अलग से कनेक्शन जरूरी सुविधाओं को लिए देने की व्यवस्था की जा रही है।

मंडे से कई इलाकों में कटी है बिजली

बाढ़ के साथ ही करेली एरिया में सीवर का पानी सड़कों में भरा हुआ है। कई स्थानों पर यह पानी काफी ऊपर तक आ गया है। ऐसे में गौस नगर, करेला बाग गांव, मैक टाउन जैसे एरिया में सोमवार से ही बिजली की सप्लाई बंद है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली की सप्लाई बंद होने से पीने के पानी आदि की दिक्कत भी लोगों को हो रही है। अभी तक इन एरिया में बचाव कार्य शुरू नहीं हुआ है।