रिश्तेदारों और दोस्तो से वीडियो कॉल से हो रही बातचीत

पहले नहीं मिलता था समय, अब खूब हो रही बात

Meerut । कोरोना के संक्त्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है। इस कारण लोग घरों में ही है। इसका असर यह भी है अब लोग व्हाट्सऐप, वीडियो कॉल के जरिए एक साथ बैठकर एक दूसरे का हाल चाल ले रहे है। हालांकि, लॉकडाउन के कारण लोग अपने रिश्तेदारों से नहीं मिल पा रहे है, वहीं ऐसे में बढ़ रही दूरियों को कम करने के लिए अब व्हाट्सऐप, वीडियो चैट , स्काइप, गूगल वीडियो चैट विभिन्न् तरीकों से अपनों के करीब आ रहे है ऐसे में कांफ्रेंस वीडियो चैट कर अपना समय काट रहे है, साथ ही अपनेपन का अहसास करा रहे है, जिससे उनको खुशी मिला रही है।

नहीं मिलता था समय

शहर के कुछ युवाओं के मुताबिक जहां वो पहले ऑफिस व बिजनेस वर्क की वजह से अपने रिश्तेदारों से फोन पर अधिक बात नहीं कर पाते थे, वहीं अब वो तसल्ली के साथ् अपनों से बात कर पा रहे है, बंदी के कारण भले ही वो अपने रिश्तेदारों या दोस्तों से मिल न पा रहे हो, लेकिन वो उनसे पूरा समय निकालकर बात कर पा रहे है जिससे उनको खुशी मिल रही है।

दोस्तों और रिश्तेदारों से बातचीत

युवाओं का कहना है कि इस समय रिश्तेदारों और दोस्तों से खूब बातचीत हो रही है। वीडियो चैट से एक दूसरे से बातचीत कर रहे हैं। वे अपनों के बीच बैठ तो नही पा रहे है लेकिन वीडियो कांफ्रेंस के जरिए एक साथ बात कर पा रहे है, इससे उनको ऐसा महसूस हो रहा है वो अपनो के बीच ही बैठे है।

मोबाइल फोन ने दूरियों को कम किया है। कोरोना की रोकथाम के लिए लॉक डाउन चल रहा है। ऐसे में दोस्तों और रिश्तेदारों को वीडियो कॉल कर उनके हाल-चाल अच्छे से जान लेते हैं। यह हंसने, मुस्कुराने का अच्छा माध्यम है।

वीना

मैं अपने पुराने दोस्तो से और कजेन से विडियों कांफ्रेंस के जरिए ही बात कर रही हूं, उनसे मिल नही पा रही हूं, लेकिन उनको देख पा रही हूं अच्छा लग रहा है। इन दिनों खूब बातचीत से बात हो रही है।

रीतू

मैं अपने कजेंस, रिलेटिव ओर दोस्तों से विडियों चैट करके उनसे बात करता हूं लगता है कि जैसे साथ ही बैठे हो, समय है इसलिए बात कर पा रहा हूं, ऑफिस नहीं जाना पड़ रहा।

वरुण