ओएलएक्स पर फौजी बनकर टू-व्हीलर, कार, मोबाइल, बेचने का झांसा देकर ठगने वाला शातिर गिरफ्तार

देहरादून

ओएलएक्स में यूज्ड टू-व्हीलर, मोबाइल और कार सस्ते में बेचने के नाम पर लोगों को ठगने वाले एक शातिर ठग को साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह राजस्थान में बैठा देहरादून के लोगों को ऑनलाइन ठग रहा था. खुद को फौजी बताकर यह शातिर ठग लोगों को विश्वास में लेता और धोखाधड़ी पूवर्क हजारों रुपए विभिन्न बैंक खातों में जमा करा लेता था. देहरादून से उसने 52 हजार रूपए ठगे थे.

एसटीएफ की डीआईजी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि टू-व्हीलर बेचने के नाम पर दून के एक व्यक्ति से 52 हजार रूपए ठगी का मामला सामने आया तो साइबर थाने में केस दर्ज कर इनवेस्टिगेशन अमर चन्द शर्मा पुलिस इंस्पेक्टर को सौंपी गई थी. साइबर थाने की टीम ने उन बैंक खातों की डिटेल और स्टेटमेंट जुटाए गए जिनमें ठगी की रकम जमा की गई थी. इनवेस्टिगेशन में पता चला कि साइबर अपराध राजस्थान से संचालित किये जा रहे है. इंस्पेक्टर अमर चन्द शर्मा के नेतृत्व में एक पुलिस टीम राजस्थान भेजी गयी. पुलिस टीम ने साइबर ठगी के आरोप में अलवर जिले के गोविन्दगढ़ के बादोली गांव निवासी आशु पुत्र बुधला को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने अब तक अलग अलग राज्यों में लोगों से 7 लाख रुपए ठगना कबूल किया है.

धोखे की डील से रहे सावधान:

साइबर अपराधी खुद का स्वयं को भारतीय सेना में कार्यरत होने का झांसा देकर आम जनता को ओएलएक्स पर गाड़ी मोबाइल आदि बेचने के नाम पर धोखाधड़ी किये जाने की काफी शिकायतें आ रही है.साइबर थाना पुलिस ने ऐसे धोखेबाजों के झांसे में न आने की अपील की है.