कानपुर। आमतौर पर एक टेस्ट मैच पांच दिन तक चलता है। दोनों टीमों मैच जीतने के लिए दिनभर मेहनत करती हैं, कभी-कभी तो परिणाम निकल आता है मगर कर्इ बार मैच ड्राॅ भी रहता है। एेसे में क्रिकेट फैंस का टेस्ट के प्रति लगाव कम रहता है। एेसे में आर्इसीसी ने फटाफट खत्म होने वाले वनडे आैर टी-20 मैच बनाए जो कुछ घंटों के ही होते हैं। मगर कभी सोचा है अगर एक टेस्ट मैच ही पांच घंटे में खत्म हो जाए, तो क्या होगा। एेसा हुआ था साल 1932 में, जब साउथ अफ्रीकी टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने आॅस्ट्रेलिया गर्इ थी। पांचवां मैच मेलबर्न में खेला गया जो लगभग 5 घंटे 53 मिनट में खत्म हो गया। दरअसल मैच तो तीन दिन में खत्म हुआ मगर दोनों टीमें मैदान में सिर्फ कुछ घंटे ही खेलीं।

36 रन पर आॅलआउट हुर्इ पूरी टीम

इस टेस्ट की शुरुआत साउथ अफ्रीका की खराब बैटिंग के साथ हुर्इ। अफ्रीकी कप्तान ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया जोकि गलत साबित हुआ। कप्तान कैमरन को छोड़ टीम का कोर्इ भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर टिक नहीं सका। पूरी टीम 36 रन पर ढेर हो गर्इ। अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 11 रन कप्तान ने बनाए। वहीं बाकी 9 बल्लेबाज दहार्इ का अंक भी नहीं छू सके। तीन बल्लेबाज तो बिना खाता खोले लौटे वहीं तीन ने सिर्फ एक-एक रन बनाए। अफ्रीकी बल्लेबाजों की इस खस्ता हाल की वजह कंगारु गेंदबाज नेश आैर आयरनमोंगर रहे जिन्होंने क्रमशः 4 आैर 5 विकेट लिए।

आॅस्ट्रेलियार्इ टीम भी लड़खड़ार्इ

अफ्रीका द्वारा बनाए 36 रन के जवाब में कंगारु टीम भी कुछ खास नहीं कर सकी। अफ्रीकी गेंदबाजों ने आॅस्ट्रेलियार्इ टीम को 153 रन पर समेट दिया। आॅस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 42 रन केपेक्स ने बनाए। चार बल्लेबाज तो दहार्इ का अंक भी नहीं छू पाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से बेन, क्विन आैर मैकमिलन ने तीन-तीन विकेट लिए।

अफ्रीकी टीम फिर हुर्इ ढेर

आॅस्ट्रेलिया को सस्ते में आउट करने के बाद साउथ अफ्रीका को लगा कि वह दूसरी पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर कंगारुआें पर दबाव बना लेंगे, मगर एेसा हो न सका। इस बार भी अफ्रीकी बल्लेबाजों का बुरा हाल रहा। पूरी टीम 45 रन पर सिमट गर्इ। आैर आॅस्ट्रेलिया ने ये मैच पारी आैर 72 रन से अपने नाम किया।

आज ही बना था टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे छोटा स्कोर, 30 रन पर सिमट गर्इ थी पूरी टीम

रेडियो पर सुना हार रही है टीम, टैक्सी पकड़ अस्पताल से सीधे मैदान पहुंच गया खेलने

Cricket News inextlive from Cricket News Desk