नई दिल्ली (आईएएनएस)। चीन की स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस 14 अप्रैल को अपने वन प्लस 8 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इसमें एक फोन ऐसा होगा जो वार्प चार्ज 30 वायरलेस को सपोर्ट करेगा। इस चार्जर की खासियत है कि यह फोन को 1 से 50 परसेंट तक सिर्फ 30 मिनट में चार्ज कर देगा। यही नहीं इस चार्जर में एक पंप होगा, जो कुछ भी गलत होने पर स्विच को बंद कर देगा। कंपनी का कहना है कि, ये फास्ट एंड स्टेबल चार्जिंग यूजर को एक अलग एक्सपीरियंस देगी। वनप्लस 8 प्रो के अंदर एक कस्टम चिप होगा जो चार्जर के साथ संचार करने के साथ-साथ तेज और स्थिर गति बनाए रखेगा। हैंडसेट स्वयं क्यूई वायरलेस से लैस होगा जिसका मतलब है कि आप एक मानक वायरलेस चार्जर का उपयोग कर सकते हैं।

फ्री में मिलेगा चार्जर या नहीं

कंपनी ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि, वनप्लस जब अपने फोन में वार्प चार्ज की फैसिलिटी देगा तो उसके लिए वन प्लस 8 प्रो की कीमत में बदलाव होगा या नहीं। यानी कि यूजर को फोन के साथ चार्जर फ्री मिलेगा या उसके पैसे अलग से लगेंगे। इसकी पुष्टि होना बाकी है। आधिकारिक लॉन्च से पहले, वनप्लस 8 प्रो की डिजाइन लीक होने की कई खबर सामने आई है। साथ ही लेटेस्ट लीक में रेंडर के अलावा वनप्लस 8 प्रो के कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं। उसमें बताया गया है कि यह फोन 120॥5 रिफ्रेश रेट व बड़े डिस्प्ले के साथ बाजार में लॉन्च होगा। बीजीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में 3ष्ठ ञ्जशस्न और सपोर्टिंग कैमरा सेंसर होंगे, जिन्हें स्ट्रिप में मेन ट्रिपल कैमरा सेटअप के बाईं ओर रखा जाएगा। इसके अलावा, अगर अफवाहों की माने तो वनप्लस 8 प्रो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिप का इस्तेमाल किया गया है।

यह हो सकते हैं स्पेसिफिकेशंस

लीक से यह भी पता चलता है कि वनप्लस 8 प्रो में 6.5 इंच का डिस्प्ले होगा। इसके अलावा यह फोन दो वेरिएंट 8 जीबी रैम + 128 स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 264 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है। वनप्लस 8 प्रो लेटेस्ट एंड्रॉइड 10 ओएस से चलेगा। इसके अलावा, यह भी अफवाह है कि फोन में 4,500mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 50W फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। हालांकि, अभी तक इस फोन की कीमत के बारे में कुछ नहीं पता चला है। वहीं, कपनी ने आधिकारिक तौर पर इस फोन से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं दी है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Technology News inextlive from Technology News Desk

inext-banner
inext-banner