-यूपी पीसीएस टॉपर अमित शुक्ला ने गंगा गुरुकुलम फाफामऊ से की है शुरुआती पढ़ाई

PRAYAGRAJ: यूपी पीसीएस में परचम फहराने वाले अमित शुक्ला की जन्मभूमि भले ही प्रतापगढ़ है. लेकिन उनकी कर्मभूमि प्रयागराज है. बेहद साधारण परिवार में जन्मे अमित ने अपनी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई फाफामऊ स्थित गंगा गुरुकुलम से की है. वह स्टडीज में शुरू से शार्प माइंडेड थे. वह कहते हैं कि सफलता पाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप अपने लिए टारगेट सेट कर लीजिए. ऐसा करने से सक्सेस की राह और आसान हो जाती है.

अगला टारगेट आईएएस

अमित शुक्ला प्रतापगढ़ जिले के कुंडा क्षेत्र के किलहनापुर के रहने वाले हैं. अमित अपने पिता के साथ शुरू से प्रयागराज में ही रहकर तैयारी कर रह थे. उनके पिता उमाकांत शुक्ला मेडिकल फील्ड में बिजनेस करते हैं. मां क्षमा शुक्ला एएनएम हैं. अमित का छोटा भाई सुमित एलएलबी कर रहा है. अमित ने इससे पहले साल 2016 में कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर के पद पर सक्सेस हासिल की थी. हालांकि इसके बाद उन्होंने ज्वॉइन नहीं किया था. अमित कहते हैं कि उनका अगला टारगेट आईएएस है.

चुनौतियों से घबराया नहीं

अमित का कहना है एडमिनिस्ट्रेटिव पोस्ट पर रहकर कॉमनमैन की बेहतर तरीके से सेवा की जा सकती है. अमित बताते हैं कि उनकी फैमिली बहुत सिंपल है. लेकिन उन्होंने चैलेंजेज के आगे कभी घुटने नहीं टेके. उन्होंने हमेशा स्ट्रेटेजिक ढंग से पढ़ाई करते हुए सफलता हासिल की.